Close X
Sunday, October 24th, 2021

गुजरात बार्डर पर दो किमी तक आने वाली बसों को टैक्स में छूट

आई एन वी सी न्यूज़
भोपाल,

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ग्राम रिंगोल के हाई स्कूल और आईटीआई का नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. श्री पारथी भाई के नाम पर होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज अलीराजपुर में जनदर्शन कार्यक्रम के तहत ग्राम रिंगोंल पहुँचे। यहाँ उन्होंने स्व. परथीभाई की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. श्री पारथी भाई की जीवन गाथा का विमोचन भी किया। साथ ही माल मसूरी फलिया में 25 लाख रूपये की लागत से निर्मित होने वाले सामुदायिक भवन और 2 लाख रूपये की लागत वाले स्मरण शेड का भूमि-पूजन किया।

क्षेत्र विकास के लिए की अनेक घोषणाएँ
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रिंगोल से माल मसूरी फाटक 6 किमी सडक का डामरीकरण, होली फलिया मेडा से बेहडवा मेन रोड तक पक्की सडक, रिंगोल के खाडीबाग फलिया में सडक निर्माण, माथना, रिंगोल और बोरकुंडिया में नवीन आदिवासी सीनियर बालक छात्रावास और बरझर में थाना स्वीकृति करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि गुजरात बार्डर पर दो किमी तक आने वाली बसों को टैक्स में छूट दी जाएगी, जिससे ग्रामीणों को लाभ होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जिला एवं पुलिस प्रशासन से कहा कि अपराधी, चोर, बदमाशों और भ्रष्टाचारियों पर प्रभावी कार्रवाई की जाए। कोई भी गरीब राशन से वंचित न रहे। पात्रताधारियों को योजनाओं का लाभ मिले। पात्र व्यक्तियों के राशन कार्ड और आयुष्मान योजना के कार्ड बनाए जाएँ। उन्होंने उपस्थित महिलाओं से आह्वान किया कि वे आजीविका मिशन के स्वयं सहायता समूहों से जुडे और आजीविका के बेहतर अवसरों का लाभ लें। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार समूहों के सशक्तिकरण और उनके द्वारा बनाए गए उत्पादों को बेहतर मार्केट प्रदान करने के लिए विशेष प्रयास कर रही है।

कार्यक्रम में जिले के प्रभारी एवं औद्योगिक निवेश और प्रोत्साहन मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनीता चौहान, विधायक श्री रमेष मेंदोला, पूर्व विधायक श्री माधोसिंह डावर, श्री नागर सिंह चौहान, श्री वकील सिंह ठकराला सहित क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment