Wednesday, November 20th, 2019
Close X

गांवो के विकास से ही होगा सही देश निर्माण : संजय राठी

sanjay rathee, huj president sanjay rathee,sanjay rathee,nuj sanjay rathee, vice president nuj sanjay ratheeआई एन वी सी न्यूज़ रोहतक,

 भावी पीढियों को श्रेष्ठ शिक्षा और संस्कारों के साथ-साथ नशाखोरी की आदतों से बचाना होगा। इसके साथ ही स्वच्छता को अपनाकर गांवों का विकास करना होगा।  उक्त उद्गार हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के प्रदेशाध्यक्ष संजय राठी ने भाली आनन्दपुर में आयोजित तृतीय ग्रामोत्सव कार्यक्रम में गांववासियों को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि देश के विकास का रास्ता गांवों से होकर ही गुजरता है। जब तक गांवों की उन्नति-प्रगति नहीं होगी तब तक राष्ट्र विकसित नहीं हो पायेगा।
एचयूजे के प्रदेशाध्यक्ष संजय राठी ने आगे कहा कि गांवों में स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर कम हो रहे हैं। जिसके कारण बेरोजगारों का शहरों की ओर पलायन हो रहा है। जिसके कारण शहरों में लगातार भीड़ बढ़ रही है। यदि गांवों में लघु उद्योग-धन्धों का विकास किया जाये तो युवाओं को शहरों की ओर नहीं भागना पड़ेगा।
संजय राठी ने कहा कि हमारी बेटियां बेटों की अपेक्षा अधिक सक्षम एवं संवेदनशील हैं। इसलिये हमें बेटियों को समान सुविधाएं शिक्षा व संस्कार देने चाहिये। तभी वे आत्मनिर्भर बनकर स्वाभिमान के साथ जी सकेंगी। इस अवसर पर गांववासियों ने संजय राठी को स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर भारी संख्या में ग्रामीण पुरूष-महिलाएं एवं गणमान्य व्यक्ति भारी संख्या में उपस्थित थे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment