Close X
Thursday, October 1st, 2020

गांधी जी के सिद्धांतों का अनुयायी बनना होगा

आई एन वी सी न्यूज़ भोपाल ,

जनसम्‍पर्क, विधि एवं विधायी कार्य, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, विमानन, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग मंत्री  पी.सी. शर्मा ने आज यहाँ बीएसएस कालेज में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। श्री शर्मा ने कहा कि गांधी जी को किसी पद की लालसा नहीं थी। उन्होंने आजादी का आंदोलन शुरू करने के पूर्व पूरे देश का भ्रमण कर जन-भावनाओं को समझा। श्री शर्मा ने विद्यार्थियों से कहा कि यदि जीवन में निरंतर सफलता प्राप्त करना चाहते हैं, तो गांधी जी के सिद्धांतों का अनुयायी बनना होगा। जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि कॉलेज के मुख्य द्वार से प्रवेश करते ही प्रांगण में गांधी जी प्रतिमा का दर्शन विद्यार्थियों को प्रति दिन प्रेरणा देता रहेगा। श्री शर्मा ने कॉलेज परिवार को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए विद्यार्थियों से अपेक्षा की कि वे गांधी जी के आदर्शों का अनुसरण करते हुए अपने कार्यों में पारंगत होकर महाविद्यालय का नाम रौशन करेंगे।

गणतंत्र दिवस पर्व पर दी बधाई
जनसम्‍पर्क, विधि एवं विधायी, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, विमानन, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस के पावन पर्व पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा है कि गणतंत्र दिवस आम जन के उल्लास का प्रतीक है। यह सचमुच में हमारी स्वतंत्रता के साथ जिम्मेदारियों का स्मरण कराता है। प्रदेश में सब अपनी जिम्मेदारियों का निवर्हन करते हुए स्वतंत्रता पूर्वक अपने अधिकारों का उपयोग करें और प्रदेश की उन्नति में सहभागी बनें।
होशंगाबाद में करेंगे ध्वजारोहण
जनसम्पर्क, विधि एवं विधायी, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, विमानन, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्री पी.सी. शर्मा गणतंत्र दिवस पर 26 जनवरी को होशंगाबाद में आयोजित समारोह में ध्वजारोहण करेंगे। श्री शर्मा प्रात: 9 बजे गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होंगे और दोपहर 11 बजे स्थानीय शासकीय प्राथमिक शाला बीटीआई में मध्यान्ह भोजन में सम्मिलित होंगे।



Comments

CAPTCHA code

Users Comment