anil vij,hariyana ministerआई एन वी सी,

चंडीगढ़,
स्वास्थ्य, खेल और  युवा मामले मंत्री  अनिल विज ने  प्रदेश के सभी खेल स्टेडियमों में खेल गतिविधियों के अलावा सभी प्रकार के सांस्कृतिक तथा सामाजिक समारोह करने पर तुरन्त प्रभाव से पूर्ण प्रतिबंद्घ लगा दिया है। इससे प्रदेश में खिलाडिय़ों को खेल के लिए उपयुक्त खेल वातावरण दिया जा सकेगा।

खेल स्टेडियम में खेलों के इलावा कोई भी सांस्कृतिक या सामाजिक कार्य नहीं किये जा सकेंगे। खेल मंत्री अनिल विज  ने इस संबंध में खेल विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिख कर उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिये है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों तथा जिला खेल अधिकारियों को सूचित किया जा रहा है कि वे भविष्य में किसी भी स्टेडियम का प्रयोग ऐसी गतिविधियों व कार्यक्रमों के लिए न करें, जिनसे स्टेडियम के खेल का मैदान खराब होता है। इसके अलावा, स्टेडियमों में खराब पड़े खेल के मैदानों को शीघ्र ही ठीक करवाया जाएगा।

खेल मंत्री ने   कहा कि खेल स्टेडियम केवल खिलाडिय़ों के खेल के लिए बनाये गये है परन्तु यह पाया है कि स्टेडियमों को शादियों, सामाजिक समारोहों तथा अन्य कार्यक्रमों के लिए प्रयोग में लाया जाता रहा है, जिससे टैंट इत्यादि लगाने से मैदान में गड्डïे हो जाते है, जिससे खिलाडिय़ों के चोटिल होने का खतरा बढ़ जाता है और खिलाडी अपना खेल अभ्यास ठीक से नही कर पाते है। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के दौरान लोग वहां खाली बोतलें, कागज की प्लेट, पानी को खुला छोडने तथा अन्य गंदगी फैलाने का काम करते है, जिससे खिलाडियों के खेल अभ्यास में व्यवधान पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here