Wednesday, February 19th, 2020

खेल अकादमी में मुहैया आवश्यक सुविधाएँ

आई एन वी सी न्यूज़
भोपाल,
प्रदेश में ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिये हर वर्ष मध्यप्रदेश ओलम्पिक आयोजित किया जायेगा। खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने आज उनसे मिलने पहुँचे शिवपुरी जिले के ग्राम नरवर के ग्रामीण धावक रामेश्वर गुर्जर से मुलाकात के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण अंचल में खेल प्रतिभाओं को अच्छी अधोसंरचना, बेहतर कोचिंग व्यवस्था और प्रशिक्षक नहीं मिल पाने से वो सम्मान नहीं मिलता, जिसके वे हकदार हैं।

खेल मंत्री श्री पटवारी ने कहा कि ग्रामीण प्रतिभाओं का प्रादेशिक ओलम्पिक के माध्यम से चयन कर उन्हें खेल अकादमी में सभी आवश्यक सुविधाएँ मुहैया कराई जायेंगी। साथ ही, स्कूल शिक्षा विभाग से समन्वय कर स्कूली खेल प्रतियोगिताओं में भी खिलाड़ियों को चिन्हित किया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि शिवपुरी जिले में रामेश्वर गुर्जर ने नगर पंचायत में नंगे पैर 100 मीटर रेस 11 सेकेण्ड में तय की थी। खेल मंत्री ने रामेश्वर की प्रतिभा से प्रभावित होकर उसे भोपाल आमंत्रित किया था। रामेश्वर गुर्जर कहते हैं कि खेल मंत्री से मिलकर उनके मन में खेल के प्रति असीम ऊर्जा का संचार हुआ है। अब उसे एक मौका भर मिल जाये, तो किसी भी रेस में प्रदेश और देश का नाम जरूर रोशन करेगा।

खेल अधोसंरचना विकास के लिये 80 करोड़ स्वीकृत

खेल मंत्री श्री पटवारी ने बताया कि केन्द्र सरकार ने मध्यप्रदेश की खेल अधोसंरचना विकास परियोजनाओं के लिये 80 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता स्वीकृत कर दी है। श्री पटवारी ने इसके लिये केन्द्रीय खेल मंत्री श्री किरण रिजीजू का आभार व्यक्त किया है।



 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment