Sunday, October 20th, 2019
Close X

खेलों में बालिकाओं की उपलब्धि उज्जवल संकेत

आई एन वी सी न्यूज़
जयपुर,
श्रम, कारखाना एवं बॉयलर्स निरीक्षण विभाग (स्वतंत्र प्रभार), सहकारिता तथा इंदिरा गांधी नहर परियोजना विभाग राज्य मंत्री श्री टीकाराम जूली ने कहा कि स्वस्थ्य शरीर में ही स्वस्थ्य मस्तिष्क निवास करता है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को पहला सुख निरोगी काया के नियम का पालन करना चाहिए।

श्रम राज्य मंत्री रविवार को राजऋषि अभय समाज रंगमंच पर आयोजित 51वीं जिला स्तरीय सीनियर वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज भारत वेटलिफ्टिंग के क्षेत्र में नित नए प्रतिमान स्थापित कर रहा है। उन्होंने इस क्षेत्र में बालिकाओं के आगे आने को उज्जवल भविष्य के संकेत बताते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा, राजस्थान जैसे प्रदेशों में आज बालिकाएं प्रत्येक खेल में आगे बढ-चढकर भाग ले रही हैं। उन्होंने कहा कि वेटलिफ्टिंग के क्षेत्र में अलवर के युवाओं ने सदैव जिले का मान ऊॅंचा किया है। उन्होंने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों को सम्मानित किया। आयोजन समिति के सचिव श्री अनिल चुघ ने बताया कि प्रतियोगिता में 2 से 4 अक्टूबर तक बारां में आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए खिलाडियों का चयन किया गया। कार्यक्रम में श्री योगेश मिश्रा, श्री नरेन्द्र मीना, श्रीमती श्वेता सैनी, श्री सुनील पाटोदिया सहित अन्य पदाधिकारी एवं खिलाड़ी उपस्थित थे।

इसके बाद श्रम राज्य मंत्री ने हैप्पी स्कूल सभागार में अखिल भारतीय कोली समाज के 10वीं और 12वीं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। वहीं बहरोड के मोहम्मदपुर में सामूहिक कृषि सहकारी समिति लि. के नवनिर्मित भण्डार गृह का भी उद्घाटन किया।



 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment