Rohtak  Deepender Singh Hooda , Yuva Sandesh Pad Yatra 2013संजय राय ,
आई एन वी सी ,
चण्डीगढ़,
कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि खाद्य सुरक्षा बिल पास होता है तो देश के 70 फीसदी जरूरतमंद लोगों को चावल तीन रुपए प्रतिकिलो और गेहूं दो रुपए प्रति किलो की दर पर उपलब्ध होंगे , इसके बाद देश में कोई भूखा नहीं सोयेगा । उन्होंने कहा राहुल गांधी की सोच है कि देश के हर अंतिम आदमी को उसका हक मिले। उनकी इस सोच और पार्टी की जनकल्याणरी नीतियों को युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता आगे बढ़ाएं। यूथ कांग्रेस के सोनीपत लोकसभा के इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में युवाओं ने भागीदारी की।
कांग्रेस सांसद ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस निरंतर मजबूत हो रही है। उन्होंने कहा कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जो आम और गरीब के हित की बात सोचती है। इसी सोच के साथ कांग्रेस खाद्य सुरक्षा बिल संसद में पास करने जा रही है, मंगलवार को इस बिल को पास करने की बात आई तो भाजपा ने एकाएक इस बिल का विरोध किया है। सांसद सोनीपत में युवा संदेश पद यात्रा 2013 के शुभारंभ अवसर पर आयोजित यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव सातव भी मौजूद थे।
सांसद ने कहा आज जब देश में विकास की बात होती है तो हरियाणा का जिक्र सबसे पहले होता है। उन्होंने कहा गुजरात के मुख्यमंत्री गुजरात को मॉडल बताते है लेकिन आंकड़े वस्तु स्थिति बयां करते हैं। गुजरात में मनरेगा की मजूदरी 140 रुपए प्रतिदिन निर्धारित है। हरियाणा में ये सर्वाधिक 214 रुपए प्रतिदिन है। हरियाणा में वृद्धावस्था सम्मान पेंशन 750 रुपए तक दी जा रही है, हम गुजरात को तब भी विकास माडल मान लेंगे जब गुजरात हरियाणा के मुकाबले वृद्धावस्था पेंशन आधी भी दे दे। गुजरात में यह मात्र 200 रुपए प्रतिमाह है। दीपेंद्र ने कहा खेलों में मेडल भी वहीं आते हैं जहां विकास होता है। हरियाणा प्रदेश विकास में आगे है तभी यहां के खिलाडि़यों ने देश का मान बढ़ाया है। मोदी बताएं उन्होंने ने अपने प्रदेश के खिलाडि़यों को कितना प्रोत्साहन दिया।
दीपेंद्र ने कहा यह भी सोचने की बात है आज पंजाब हरियाणा से पीछे क्यों है चूंकि हरियाणा में कांग्रेस की नीतियां हैं। सरकार ने इस सोच के साथ विकास किया है कि विकास के मायने युवाओं के भविष्य से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा 2005 से पूर्व प्रदेश में इनेलो सरकार के कार्यकाल में भय और भ्रष्टाचार का माहौल था। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में माहौल बदला है। शिक्षा और निवेश अच्छा होगा तो युवाओं को भी अच्छी दिशा मिलेगी। पहले प्रदेश में चार विवि थे आज प्रदेश में 10 विश्विद्यालय खुल चुके हैं। सोनीपत में विश्वस्तरीय राजीव गांधी एजुकेशन सिटी का पर्दापण हुआ है। प्रदेश में रेल लाइन और सड़कों से माहौल बदला है। यू.पी.एस.सी. और आई.आई.टी. सरीखी परीक्षाओं के परिणाम आते हैं तो हरियाणा के बच्चे पहले पायदान पर खड़े मिलते हैं। सांसद ने कहा पिछले 35 वर्षों से हरियाणा को कोई रेल लाइन नहीं मिली। पिछले चार वर्षों में एक शुरू हो चुकी है। दो पर काम जारी है। तीन नई लाइनों को मंजूरी मिली है। रेल का बजट आया तो सोनीपत को रेल कोच फैक्ट्री मिली। उन्होंने कहा विकास का यह रास्ता तय करना बाकी है।
यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव सातव ने हरियाणा को विकास के मामले में देश का अव्वल राज्य बताते हुए कहा कि यह कांग्रेस की नीतियों के परिणामस्वरूप है। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में हरियाणा से दस की दस सीटें कांग्रेस को मिलेंगी। इस मौके पर सोनीपत के सांसद जितेंद्र मलिक ने कहा कि युवा संदेश यात्रा कांग्रेस की जन कल्याणकारी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेगी। उन्होंने कहा कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जो किसान और मजदूर के हित की बात करती है। उन्होंने सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की तारीफ करते हुए कहा कि लगता ही नहीं कि वे सांसद या मुख्यमंत्री के पुत्र है। वे कांग्रेस के जमीनी कार्यकर्ता है। उन्होंने कहा राहुल गांधी की सोच है कि युवा साथी आम आदमी का साथी बने। इस मौके पर सी.पी.एस. जयबीर सिंह, अनिल धनतौड़ी, सुमित्र चौहान, प्रदीप गौतम, अमित सिहाग, आयोजक देवेंद्र कादियान, रवि महैला, प्रमोद सहवाग, सोनू बधवार, ऊषा चौधरी,्रइंदू बाला चहल, अर्जुन दहिया, मनोज रिढाऊ, विनोद धनखड़, जगबीर मलिक, भलेराम जांगड़ा, वेद सिंह मलिक, चांद पहलवान, रमेश पतेलवाल, सुदामा राठधाना, संदीप दहिया, प्रदीप गुलिया, अनूप मलिक, अरूण हुड्डा, परमेंद्र जौली, संजय कंबोज व सुनीता लोहचब सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।
कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने सोनीपत में कहा कि दिल्ली विश्विद्यालय के छात्र संघ के चुनाव में पिछले दो वर्षों से एन.एस.यू.आई. ने अपना परचम लहराया है। उन्होंने कहा डूसू के मौजूदा अध्यक्ष अरूण हुड्डा हरियाणा से हैं। उन्होंने खुली चुनौती देते हुए कहा कि दो महीने बाद फिर से डुसू के चुनाव है। इस चुनाव में फिर से सभी पदों पर एन.एस.यू.आई के पदाधिकारी जीतेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here