Close X
Thursday, November 26th, 2020

कोरोना वायरस : ड्रोन से की जाएगी फालतू घूमने वालों की निगरानी

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण (Covid-19) को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन व पुलिस तरह तरह की कवायद कर रही है. इसके तहत ही अब धारा 144 का कड़ाई से पालन की तैयारी कराई जा रही है. बेवजह घूमने वालों पर पैनी नजर रखने के लिए रायपुर के सभी चौक चौराहे में 300 कैमरे लगाए जा रहे हैं. इसके अलावा 100 ड्रोन कैमरे से भी अनावश्यक घूमने वालों पर नजर रखी जाएगी. पकड़े जा रहे लोगों पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार ने एक और निर्देश जारी किए हैं. इसके तहत प्रदेश में सभी पेट्रोल पंप के खुलने की अवधि 2 घंटे और कम कर दी गई है. लॉक डाउन के दौरान अब दोपहर 2 बजे तक ही पेट्रोल पंप खोलने के निर्देश जारी किए गए हैं. पहले ये सीमा सुबह 9 से शाम 4 बजे तक थी. अब इसे सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक कर दिया गया है. इसके अलावा अनावश्यक पेट्रोल या डीजल देने से भी मना किया गया है.

प्रदेश में 7 पॉजिटिव केस


बता दें कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित 7 मरीज मिले हैं. ताजा मामला रायपुर में बीते शनिवार को सामने आया. रायपुर के देवेन्द्र नगर के एक 21 वर्षीय युवक में कोरोना पॉजिटिव मिला है. ये युवक 4 दिन पहले यूके से लौटा था. इससे पहले रायपुर में ही 3 और पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. इसके अलावा दुर्ग, राजनांदगांव और बिलासपुर में कोरोना संक्रमण के 1—1 पॉजिटिव केस मिले हैं. रायपुर व दुर्ग के मरीजों का इलाज रायपुर एम्स व बिलासपुर व राजनांदगांव के मरीजों का इलाज स्थानीय जिला अस्पतालों में किया जा रहा है.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment