Close X
Sunday, January 24th, 2021

कोरोना महामारी और जलवायु परिवर्तन पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात की और उन्हें जीत की बधाई दी है. पीएम मोदी और जो बाइडेन ने कोरोना महामारी, जलवायु परिवर्तन और भारत-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग पर चर्चा की.
पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात की. हमने भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी के लिए अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि कोव‍िड-19 महामारी, क्‍लाइमेट चेंज और इंडो-पसिफिक क्षेत्र जैसी साझा प्राथमिकताओं और चिंताओं पर भी चर्चा की.
पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति का चुनाव जीतने वाली भारतीय मूल की कमला हैरिस को भी बधाई दी. प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी (कमला हैरिस) सफलता भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों के लिए गर्व और प्रेरणा का विषय है.
बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आने के बाद भी पीएम मोदी ने जो बाइडेन से बात की थी. पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति बनने पर जो बाइडेन को बधाई दी थी. उन्होंने कहा कि मैं भारत-अमेरिका संबंधों को अधिक से अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए एक बार फिर साथ मिलकर काम करने की आशा करता हूं.
पीएम मोदी ने कमला हैरिस को अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनने पर शुभकामनाएं दी थी. उन्होंने कहा कि सभी भारतीय-अमेरिकियों के लिए यह बहुत गर्व की बात है.
बता दें कि 3 नवंबर को हुए अमेरिका के राष्‍ट्रपति चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बाइडेन ने 306 वोट हासिल कर जीत दर्ज की है. रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप को 232 वोट मिले. चुनाव जीतने के लिए 538 इलेक्टोरल कॉलेज वोटों में से 270 वोट हासिल करना होता है. PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment