Friday, June 5th, 2020

कोरोना मरीजों की संख्या भारत हुई  2547

कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। आज उत्तर प्रदेश के आगरा में 25, राजस्थान में 12 और गोवा में एक नए मामले सामने आए हैं।स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना मामलों की संख्या में 478 की बढ़ोतरी हुई है। देश में कुल पॉजिटिव मामले 2547 हो गए हैं, जिनमें 2322 सक्रिय मामले हैं। वहीं, अब तक 62 की मौत हो गई है, जबकि 162 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

यूपी के आगरा में 25 नए मामले, जिले में संक्रमितों की संख्या 45 हुई

उत्तर प्रदेश का आगरा कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। आगरा में आज फिर कोरोना के 25 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 45 हो गई है। आगरा के जिला मजिस्ट्रेट प्रभु एन सिंह ने यह जानकारी दी।

कर्नाटक में कोरोना से एक की मौत, मृतकों की संख्या चार हुई

कर्नाटक के बगलकोट में कोरोना पॉजिटिव एक मरीज का शुक्रवार को निधन हो गया। इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से मरने वालों की संख्या चार हो गई है।

गोवा में एक नया मामला, संक्रमितों की संख्या सात हुई

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने बताया कि गोवा में कोरोना का एक नया मरीज सामने आया है। इसके साथ ही राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या सात हो गई है।

राजस्थान में 12 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 191 हुई

राजस्थान में शनिवार को कोरोना वायरस के 12 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से आठ तब्लीगी जमात से जुड़े हैं। इसी के साथ राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 191 हो गई है।

अफवाह फैलाने के आरोप में एक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में पुलिस ने व्हाट्सएप से कोरोना वायरस पर अफवाह फैलाने के आरोप में बहरिया से मोहम्मद साहिद को गिरफ्तार किया है।

आईआईटी रुड़की ने बनाए कम लाकत वाले फेस शील्ड

आईआईटी रुड़की ने एम्स ऋषिकेश के हेल्थकेयर पेशेवरों की कोविड-19 से फ्रंटलाइन सुरक्षा के लिए कम लागत वाला फेस शील्ड विकसित किया है। फेस शील्ड का फ्रेम 3-डी प्रिंटेड है और कोरोना रोगियों के वार्ड में प्रवेश करते समय स्वास्थ्यकर्मी अन्य सुरक्षा उपकरणों के साथ इसका उपयोग कर सकेंगे। बड़े पैमाने पर इसके निर्माण में प्रति शील्ड की लागत मात्र 25 रुपये है।

आज आगरा में 25 और राजस्थान में 12 नए मामले, अब तक 62 लोगों की मौत

रेलवे ने खाली पड़े डिब्बों को बनाया आइसोलेशन वार्ड
ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में कोरोना से निपटने की तैयारी के लिए 261 रेल डिब्बों को पृथक वॉर्ड में बदलना है जिनमें 46 कोचों में काम पूरा कर लिया गया है। वहीं, बिहार की राजधानी पटना में पूर्व मध्य रेलवे द्वारा आइसोलेशन कोच का निर्माण किया गया है। राजेंद्र नगर टर्मिनल रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेनों में ये तैयारियां की गई हैं।


मध्यप्रदेश के मोरेना में दस नए मामले
मध्यप्रदेश के मोरेना में दस नए संक्रमित पाए गए हैं। कलेक्टर प्रियंका दास ने बताया कि सभी संक्रमित दुबई से लौटे संक्रमित युगल के रिश्तेदार हैं। हालांकि, परिवार के 18 सदस्यों के रिपोर्ट नेगेटिव आए हैं। पीएलसी।PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment