Close X
Wednesday, November 25th, 2020

कोरोना के रिकॉर्ड मामले आए सामने

नई दिल्ली| भारत में कोरोना के संक्रमण में लगातार इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 24,850 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। साथ ही 613 मरीजों की इस महामारी के कारण जान चली गई है। भारत में कुल मामलों की बात करें तो आंकड़ा 6,73,165 तक पहुंच गया है। इनमें से 2,44,814 एक्टिव केस हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक अभी तक 4,09,083 मरीज या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।

इसके अलावा आईसीएमआर ने बयान जारी कर कहा है कि चार जुलाई तक देश में कुल 97,89,066 सैंपल की कोरोना टेस्टिंग हुई है। इनमें से 2,48,934 सैंपल की कल जांच की गई है।

कोरोना संक्रमितों को कम संख्या में होना पड़ रहा है अस्पताल में भर्ती: केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कोरोना संक्रमित अधिक से अधिक मरीजों का घर पर ठीक तरह उपचार हो जाने से कम संख्या में लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ रहा है। केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा बढ़ने पर कहा, 'दिल्ली के दो करोड़ लोगों की मेहनत रंग ला रही है। दिल्ली का रिकवरी रेट 70 प्रतिशत से ऊपर जाने पर सभी कोरोना वॉरियर्स को बधाई। कोरोना को हराने के लिए अभी हम सबको और मेहनत करनी है।'

सर्वाधिक मौत के मामले में फ्रांस को पीछे छोड़ कर दुनिया पांचवां देश बना मेक्सिको
मेक्सिको कोरोना वायरस (कोविड-19) से होने वाली सर्वाधिक मौत के मामले में फ्रांस को पीछे छोड़ कर दुनिया पांचवां देश बन गया है। यहां पिछले 24 घंटों के दौरान इस संक्रमण के 7000 नये मामले दर्ज किये गये तथा पांच सौ से अधिक लोगों की मौत हुई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी। मंत्रालय के महामारी केंद्र के निदेश जोस लुइस अलोमिया ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, 'देश में कोरोना के कारण आज तक 30366 मरीजों की मौत हुई है।' PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment