Close X
Thursday, April 22nd, 2021

कोरोना काल में भी हुए विकास कार्य 

आई एन वी सी न्यूज़
जयपुर,
राज्य के उच्च शिक्षा राज्य मंत्री एवं चूरू जिला प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी संक्रमण के बावजूद राजस्थान में मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में सरकार ने अभूतपूर्व विकास कार्य किए हैं।

श्री भाटी गुरुवार को चूरू जिले के सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सारंगसर में ग्राम पंचायत भवन के शिलान्यास के अवसर पर आयोजित समारोह में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी का मैनेजमेंट राज्य में अद्भुत कौशल के साथ किया गया, जिसकी स्वयं प्रधानमंत्री ने भी सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना बीमारी से बचाव व उपचार के साथ-साथ लोगों की आजीविका के लिए भी समुचित प्रयास किए गए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक वर्ग के कल्याण के लिए संकल्पबद्ध है और इसी चहुंमुखी विकास की सोच के साथ राज्य में कल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है।

प्रभारी मंत्री ने हाल ही में दिवंगत हुए केबिनेट मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक मा. भंवर लाल मेघवाल का स्मरण करते हुए कहा कि स्वयं मुख्यमंत्री इस बात के लिए प्रतिबद्ध हैं कि मा. भंवर लाल मेघवाल के अधूरे कार्यों को पूर्ण करेंगे और सुजानगढ़ में विकास की गंगा बहाएंगे। उन्होेंने कहा कि मा. भंवर लाल प्रखर एवं स्पष्टवादी नेता थे जो सदैव अपने क्षेत्र के विकास के लिए पैरवी करते थे। उन्होंने स्व. मेघवाल के पुत्र मनोज मेघवाल से कहा कि वे अपने पिता के कार्यों को आगे बढ़ाएं।

पूर्व जिला प्रमुख श्री भंवर लाल पुजारी ने विचार व्यक्त करते हुए राज्य सरकार द्वारा क्षेत्र के विकास के लिए किए जा रहे कार्यों की सराहना की और कहा कि सुजानगढ़ क्षेत्र में करीब एक हजार करोड़ रुपए की पेयजल योजना मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत एवं मा. भंवर लाल मेघवाल की दूरदर्शी एवं विकासोन्मुखी सोच के कारण ही संभव हुई।

श्री मनोज मेघवाल ने कहा कि वे अपने पिता के अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए संकल्पबद्ध हैं तथा उनके घर के दरवाजे आमजन के लिए सदैव खुले हैं। उन्होंने कहा कि सारंगसर के अलग ग्राम पंचायत बनने से यहां और बेहतर ढ़ंग से विकास कार्य होंगे तथा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सकेगा।

पूर्व प्रधान सर्वश्री गणेश ढाका, विद्याधर बेनीवाल, दीवान सिंह भानीसरिया ने भी विचार व्यक्त किए। सरपंच विक्रम राणा ने आभार जताया। इस अवसर पर संबंधित अधिकारी भी मौजूद थे।

बीदासर में पुलिस थाना भवन का लोकार्पण

जिला प्रभारी मंत्री ने गुरुवार को बीदासर कस्बे में 168 लाख रुपए की लागत से बने पुलिस थाना के प्रशासनिक भवन तथा 8 लाख रुपए की लागत से बने पुलिस थाना स्वागत कक्ष का उद््घाटन किया। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment