Thursday, June 4th, 2020

कोरोना : इटली में एक दिन में 793 लोगों की मौत

इटली,कोरोना वायरस के संकट से पूरी दुनिया जूझ रही है. इटली में एक दिन में रिकॉर्ड 793 लोगों की मौत हुई है. इस खतरनाक संक्रमण से दुनिया भर में अब तक 12000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, जबकि ढाई लाख लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं. एक अच्छी खबर ये है कि चीन में लगातार पिछले तीन दिनों से घरेलू संक्रमण की वजह से कोरोना के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं.

कोरोना वायरस से दुनिया में सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई है. यहां अब तक 4825 लोगों की जान इस संक्रमण की वजह से जा चुकी है. वहीं, इटली में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए एयर इंडिया का विशेष विमान शनिवार को भेजा गया. 263 छात्रों का दल भारत के लिए रवाना हो चुका है.
 
अमेरिकी उपराष्ट्रपति का कोविड-19 टेस्ट
अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस के कार्यालय के एक कर्मचारी को कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया था. स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, व्हाइट हाउस के कर्मचारियों के संदर्भ में कोरोना पॉजिटिव का यह पहला ज्ञात मामला है. वहीं, अब अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस और उनकी पत्नी के कोविड-19 टेस्ट कराए जाने की बात सामने आई है.

ईरान में अब तक 1556 लोगों की मौत
ईरान ने कोरोना वायरस से 123 और लोगों के मारे जाने की घोषणा की है. इस तरह ईरान में कोरोना की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1556 हो गई है. इसके अलावा ईरान में अब तक कुल कोरोना के 20610 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. ये आंकड़े ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को जारी किए. PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment