Close X
Wednesday, October 20th, 2021

कोई भी समस्या लम्बित न रहे

आई एन वी सी न्यूज़
जयपुर,
प्रदेश के उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री श्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि आमजन की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण करने तथा गरीबों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करवाने के लिए ‘प्रशासन गांव के संग’ अभियान चलाया गया है। शिविर के दौरान प्राप्त समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण करने के लिए सभी विभागीय अधिकारी अग्रिम शिविर लगाकर ग्राम पंचायत की समस्याओं को चिन्हित कर समाधान करवाना सुनिश्चित करें। शिविर के दौरान प्राप्त समस्याओं में से कोई भी समस्या लम्बित नहीं रहें।  
             
उद्योग मंत्री शनिवार को पंचायत समिति लालसोट के सभा भवन में आयोजित विभागीय अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शिविर के दौरान प्राप्त होने वाली समस्याओं का शत प्रतिशत समाधान होना चाहिए। इसमें किसी भी विभागीय अधिकारी की खानार्पूति नहीं चलेगी। उन्होंने शिविर प्रभारी अधिकारी द्वारा उप जिला कलेक्टर लालसोट व रामगढ़ पचवारा को र्निदेश दिए कि शिविर के दौरान प्राप्त समस्याओं को पंजीकृत करें तथा समाधान होने के बाद ही शिविर का समापन करें। उद्योग मंत्री ने विधानसभा क्षेत्र लालसोट में संचालित जल जीवन मिशन, विद्युत आर्पूति, चिकित्सा सुविधाए, मनरेगा कार्य सहित विभिन्न विभागों द्वारा संचालित गतिविधियों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्वीकृत योजनाओं का समय पर क्रियान्वयन करवाना सुनिश्चित करें, ताकि आमजन को समय पर लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि मनरेगा योजना के तहत सभी ग्राम पंचायतों में कार्य स्वीकृत कर ग्रामीणों को रोजगार उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। उद्योग मंत्री ने इस अवसर पर लालसोट में बनने वाले उप जिला चिकित्सालय के प्लान का निरीक्षण किया और इसे प्राथमिकता से शुरू करवाने की बात कही ।

इस अवसर पर पंचायत समिति लालसोट के प्रधान एडवोकेट नाथू लाल मीणा, पंचायत समिति रामगढ़ पचवारा की प्रधान डॉक्टर कौशल्या मीणा, उपखंड अधिकारी लालसोट सरिता मल्होत्रा, उपखंड अधिकारी रामगढ़ पचवारा मिथिलेश मीणा, विकास अधिकारी लालसोट दिवाकर मीणा, तहसीलदार मदनलाल मीणा ,तहसीलदार रामगढ़ पचवारा सुधारानी मीणा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता भरत लाल मीणा, जयपुर विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता रामहेत मीणा ,उपनिदेशक कृषि विस्तार शंकर लाल मीणा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment