Saturday, May 30th, 2020

कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोएगा

आई एन वी सी न्यूज़
अलवर ,

 
श्रम राज्य मंत्री श्री टीकाराम जूली ने बुधवार को अलवर में क्रय-विक्रय सहकारी समिति के भण्डार गृह का अवलोकन किया।

श्रम राज्य मंत्री श्री जूली ने पुराना सूचना केन्द्र में नगर परिषद के द्वारा जरूरतमंदों को वितरण कराने के लिए राशन किट की सामग्री एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने शहर में राशन किट वितरण करने वाले वाहनों में राशन किट रखवाकर उन्हें रवाना किया।

उन्होंने मोती डूॅंगरी स्थित क्रय-विक्रय सहकारी समिति के भण्डार गृह में तैयार किए जा रहे राशन किटों की व्यवस्था का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि राज्य सरकार इस दिशा में पूर्ण निष्ठा से कार्य कर रही है कि कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोए। इसके तहत अलवर जिले में सामाजिक संस्थाओं, भामाशाहों, विभिन्न संगठनों के सहयोग से अब तक 2 लाख 93 हजार भोजन पैकेट का वितरण साथ ही 33 हजार 393 राशन किट का वितरण जरूरतमंदों को किया जा चुका है। सर्वे के आधार पर राज्य सरकार द्वारा 25 हजार राशन किट का वितरण भी शुरू हो गया है। आज नगर परिषद की ओर से बुधवार को 18 वार्डों में राशन किट बांटे गए तथा शेष सभी वार्डों में दो दिवस में राशन किट वितरण सुनिश्चित कराने के संबंध में नगर परिषद आयुक्त को निर्देशित कर दिया गया है। क्रय-विक्रय सहकारी समिति भण्डार गृह में प्रतिदिन 2 हजार राशन किट तैयार किए जा रहे हैं।
 
प्रत्येक राशन किट में 10 किलो ग्राम आटा, दाल, चीनी व नमक एक-एक किलो ग्राम, आधा किलो ग्राम तेल तथा सौ-सौ ग्राम के मसाले के पैकेट इस राशन किट में रखे गए हैं।

श्रम राज्य मंत्री ने आर्य समाज की ओर से मुख्यमंत्री राहत कोष में दो लाख रूपये की राशि दी

श्रम राज्य मंत्री श्री टीकाराम जूली ने मुख्यमंत्री राहत कोष कोविड-19 कोष के लिए आर्य समाज गण्डाला (नीमराना) द्वारा जनसहयोग से एकत्र 2 लाख रूपये की नकद राशि जो उन्हें आर्य समाज गण्डाला के सचिव श्री रोहिताश्व महाशय द्वारा भेंट की गई है को अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम को सौपी।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment