ब्यूरो

नई दिल्ली.  नागपुर जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग के सुधार के लिए केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने वित्तीय वर्ष 2009-10 में 65 किलोमीटर लम्बे मार्ग के लिए 39.90 करोड़ रुपये की राशि के पांच कार्यों को स्वीकृति प्रदान की है। इसमें राष्ट्रीय राजमार्ग सं. 6 के नागपुर इदलाबाद सड़क खण्ड पर योजना कार्यों के तहत तीन कार्य तथा गैर-योजना कार्यो के तहत दो कार्य शामिल हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग सं. 6 का नागपुर इदलाबाद सड़क खण्ड देश के पूर्व-पश्चिम भाग को जोड़ने वाला बहुत व्यस्त सम्पर्क मार्ग है। यह नागपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग सं. 7 और धुले में राष्ट्रीय राजमार्ग सं. 3 को जोड़ने वाले सबसे व्यस्त मार्गों में से एक है।

 इसके अलावा मंत्रालय ने चालू वित्तीय वर्ष में जिले में राज्य मार्गों के लिए केन्द्रीय सड़क निधि  (CRF) योजना के तहत 28.24 करोड़ रुपये की राशि भी स्वीकृत की है। केन्द्रीय सड़क निधि में पत्नस्वागी से खापा रोड एमडीआर-15 साओनेर कलमेश्वर रोड एस एच-255 ए, नापुर-कमलेश्वर काओल रोड एसएच-248 तथा बटबरी उमर रोड शामिल हैं।

यह अपेक्षित है कि जनपद में सड़क अवसंरचना के सुधार से क्षेत्र में वाणिज्यिक, औद्योगिक और कृषि संबंधी क्रियाकलापों को बढावा मिलेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here