मनोहर लाल खट्टर आई एन वी सी न्यूज़आई एन वी सी न्यूज़
हरियाणा,
हरियाणा के यमुनानगर जिले को धार्मिक, सांस्कृतिक और आध्यात्मिक क्षेत्र सहित हर संदर्भ में प्रत्येक संसाधन जुटाते हुए विकसित किया जाएगा। कुरूक्षेत्र के साथ ही आदिबद्री को अन्तर्राष्ट्रीय कृष्णा सर्किट में शामिल किया गया है।मुख्यमंत्री रविवार को यमुनानगर के गांव मुगलावाली में सरस्वती नदी पुनःउत्थान परियोजना के उपरान्त जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री में कहा की यमुनानगर जिले को धार्मिक, सांस्कृतिक और आध्यात्मिक क्षेत्र सहित हर संदर्भ में प्रत्येक संसाधन जुटाते हुए विकसित किया जाएगा। कुरूक्षेत्र के साथ ही आदिबद्री को अन्तर्राष्ट्रीय कृष्णा सर्किट में शामिल किया गया है मुख्यमंत्री ने सोम नदी पर पुल के अलावा डैम बनाए जाने की भी घोषणा की।इसके साथ ही बिलासपुर से आदिबद्री के 21 फुट चौड़े डबल रोड़ की योजना को भी मंजूर किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दो-तीन वर्षों में केन्द्र के सहयोग से यह क्षेत्र धार्मिक, सांस्कृतिक और आध्यात्मिक पर्यटन के क्षेत्र में विश्व प्रसिद्ध हो जाएगा। इस क्षेत्र के विकसित होने से देश और दुनियां के लोगों की पर्यटन की इच्छा पूरी होगी। पर्यटकों के आने से क्षेत्र के युवाओं को रोजगार मिलेगा और आर्थिक प्रगति भी होगी।

जनसभा को सम्बोधित करते हुए केन्द्रीय पर्यटन, सांस्कृतिक एवं नागरिक विमानन राज्य मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने कहा कि विश्व में भारत की पहचान भारत की धनी संस्कृति और आध्यात्मिकता को लेकर है। भारत सरकार ने कुरूक्षेत्र को अन्तर्राष्ट्रीय कृष्णा भगवान सर्किट में शामिल किये जाने की घोषणा की है।आदिबद्री क्षेत्र अब अन्तर्राष्ट्रीय क्षेत्र के पटल पर विकसित होगा। इस क्षेत्र में सड़कों, हवाई अड्डो का निर्माण करते हुए सौन्दर्यकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आदिबद्री अत्यंत रमणीक स्थान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here