किसान बदहाल, आम इंसान परेशान, मिडल क्लास पर पड़ता टक्सेस का बोझ तो क्या दादा दे पाएंगे जादू की झप्पी ?

1
41

जाकिर हुसैन ,,

जब से यूं .पी .ये .गठबंधन सत्ता में आया है महगाई रफ्तार f -16  जेट से भी ज़्यादा तेज़ हो गयी है ! देश में महगाई की मार ने आम आदमी को एसा मारा है की  आम आदमी के मुह से रोटी  निबाला तक दूर हो गया है! तो एसे में फिनास मिनिस्टर के पास पता एसी नहीं कौन सी  जादू की झप्पी है जो हर इंसानकी परेशानी ख़त्म कर देंगी!

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपाई कोई अर्थ -शास्त्री नहीं थे पर फिर भी उनके कार्यकाल में मह्गारी कभी चर्चा का विषय नहीं रही! जब की अर्थशास्त्री   प्रधानमन्त्री  मनमोहन सिह के कर्येकाल में महगाई ने अपनी चरमसीमा पार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है! एसा लगता है की महगाई को रोकने के अर्थशास्त्री प्रधानमन्त्री के सभी   फार्मूले फेल हो गए हैं !

आम इंसान के लिए इससे बुरा क्या होगा की  कृषि मंत्री को भी  किसानो से कोई लेना – देना नहीं है ! तो आम इंसान के मुह से दूर होते निवाले को कौन  करीब लायेगा ! इस बात की जबाब देही किसी के पास नहीं है ! हर बार की तरहा इस बार भी कुछ लुभाबने वादे बिपक्ष की हो हल्ला चैनलों में चर्चा फिर हर बार की तरहा एक साल की छुट्टी !

किसान बदहाल, आम इंसान परेशान, मिडल क्लास पर पड़ता टक्सेस का बोझ,सरकार की हर मोर्चे पर बिफ्लता और बिपक्ष का कमजोर होना किसी  देश के आने बाले कल पर सवालिया निशान लगाता है !

s2010022527503

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here