Close X
Saturday, January 23rd, 2021

पढ़ाई के दौरान मिलने लगे थे एक्टिंग के ऑफर्स

बॉलीवुड स्‍टार्स फैन्स के लिए प्रेरणा का स्त्रोत होते हैं. फैंस सोचते हैं कि जो सितारे स्‍टारडम पा लेते हैं, उनका हर सपना पूरा हो जाता है. लेकिन ऐसा नहीं है. फिल्म इंडस्ट्री में स्टार्स भले ही अपने बड़े से बड़े सपने को साकार करने आते हैं और कुछ को पूरा कर भी लेते हैं, लेकिन फिर भी बहुत सी ख्वाहिशें हैं जो वह कभी पूरी नहीं कर पाते. यूं तो बहुत से स्टार्स हैं जिन्होंने एक्टिंग से पहले कई सपने देखे थे लेकिन यामी गौतम का सपना हर दूसरे इंसान जैसा था.
आपने अपनी जिंदगी में कई लोगों को यह इच्छा जाहिर करते देखा होगा कि वह IAS अफसर बनना चाहते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी भी ऐसा ही सपना देखती थीं. यामी बनना तो IAS ऑफिसर चाहती थीं, लेकिन किस्‍मत को कुछ और ही मंजूर था.
यामी की पर्सनल लाइफ भी कुछ फिल्‍मी ही है. आज 28 नवंबर को यामी गौतम अपना 31वां बर्थडे मना रही हैं. उनका जन्‍म हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में 28 नवंबर 1988 को हुआ था. यामी के पिता मुकेश गौतम पंजाबी फिल्‍मों के डायरेक्‍टर हैं. उनकी मां का नाम अंजलि गौतम है.
यामी की एक बहन भी है, जिनका नाम सुरीली गौतम है. सुरीली पंजाबी फिल्‍मों में एक्‍ट्रेस हैं. उन्‍होंने फिल्म ‘पावर कट’ से पंजाबी फिल्‍म इंडस्ट्री में डेब्‍यू किया.
आज वह वहां का जाना माना नाम बन चुकी हैं. यामी गौतम बचपन से आईएएस बनने का सपना देखती थीं. ये सपना उनके पापा का भी था, इसलिए स्कूली शिक्षा पूरी होने के बाद उन्होंने लॉ ऑनर्स चुना, ताकि वो आईएएस ज्वाइन कर सके. लेकिन इस पढ़ाई के दौरान उन्हें एक्टिंग के ऑफर्स मिलने लगे.
यामी ने हिंदी के साथ-साथ कन्नड़ सिनेमा में भी काम किया हुआ है. कन्नड़ भाषा की फिल्म ‘उल्लासा उत्साहा’ से उन्होंने अपने फिल्‍मी करियर की शुरुआत की थी. इसके अलावा यामी पंजाबी, तेलुगू और मलयालम फिल्‍मों में भी काम कर चुकी हैं.
यूं तो यामी को उनकी फिल्मों के लिए जाना जाता है लेकिन उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी. उन्होंने सीरियल ‘चांद के पार चलो’ में काम किया था. इसके बाद उन्‍होंने सीरियल ‘राजकुमार आर्यन’ में भी महत्‍वूपर्ण किरदार निभाया. PLC,

Comments

CAPTCHA code

Users Comment