Close X
Thursday, May 6th, 2021

कार्यान्वयन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

आई एन वी सी न्यूज़
जयपुर,
श्रम, राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि आमजन को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार पर्याप्त राशि आवंटित कर योजनाएं बना रही है, इसके कार्यान्वयन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

श्री जूली की अध्यक्षता में अलवर के जिला परिषद सभागार में अलवर शहर एवं ग्रामीण में पेयजल एवं विद्युत संबंधी समस्याओं के संबंध में बैठक आयोजित हुई। बैठक में उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों से कहा कि पेयजल वितरण व्यवस्था को इस प्रकार संचालित करें कि पेयजल का समान वितरण होवे। पेयजल प्रभावित क्षेत्रों में तात्कालिक रूप से टैंकरों से आपूर्ति सुनिश्चित करावे। प्रभावित क्षेत्रों में स्थायी समाधान के लिए पेयजल योजना बनाए।

उन्होंने अलवर शहर की पेयजल वितरण व्यवस्था की समीक्षा कर जलदाय विभाग के अधिकारियों को कड़ी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि विगत बैठक के पश्चात शहर के लिए 35 नए बोरिंग स्वीकृत करा दिए गए थे किन्तु उसमें से केवल 7 ही चालू हो पाए हैं और 9 की ड्रिलिंग नहीं होना घोर लापरवाही को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि ड्रिलिंग मशीन बढ़ाकर शेष बोरिंग शीघ्र करावे। विद्युत विभाग से समन्वय कर शेष रहे नए बोरिंगों के विद्युत कनेक्शन कराने की प्रक्रिया को यथाशीघ्र पूर्ण करावे। शहर में पेयजल बोरिंग में खराबी आने पर उसे तुरन्त दुरूस्त करावे।

उन्होंने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता से शहर में पेयजल राइजिंग लाइन से अवैध कनेक्शनों को काटने के संबंध में विगत बैठक में दिए गए निर्देशों की प्रगति की जानकारी ली। अधीक्षण अभियन्ता ने बताया कि इस संबंध में सर्वे कार्य चल रहा है  और इसमें 972 अवैध कनेक्शन चिह्नित किए गए हैं, 729 को नोटिस दिया गया तथा 81 अवैध कनेक्शन काटे गए हैं। इस पर श्रम राज्य मंत्री ने सर्वे के नाम पर विलम्ब करने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि सर्वे कार्य समयबद्ध रूप में करना सुनिश्चित करें। इस संबंध में अधिशासी अभियन्ता श्री जे.पी मीना ने नए सर्कुलर के बारे में अस्पष्ट जानकारी देने पर जिला कलक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि बैठक में तैयारी के साथ आए और सरकारी दस्तावेजों भली-भांति पढ़ना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि भी संबंधित अधिकारी मौजूद थे ।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment