रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) ने नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) के परिणाम (Result) को लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. डॉ. सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार की बैलेट पेपर से चुनाव कराने की साजिश सफल रही. मतगणना अधिकारी और कर्मचारियों पर राज्य सरकार का दबाव था. बैलेट पेपर से चुनाव सरकार अपने फायदे के लिए ही कराना चाहती थी. इसमें वो सफल रही. कई जगह गड़बड़ियों की आशंका है.

रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर (Bilaspur) नगर निगम समेत पूरे निकाय में बीजेपी के दिग्गज नेता पार्षद का चुनाव हार गए हैं. अपने दिग्जजों के हारने पर पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) ने कहा कि दिग्गजों को दोहरी भूमिका निभानी होती है. इस वजह से वे अपने इलाकों में ज्यादा समय नहीं दे पाए. जीतकर आए बीजेपी के बागी और निर्दलीय पार्षदों से चर्चाओं का दौर जारी है. आधे से अधिक निकायों हम महापौर और अध्यक्ष बनाएंगे.

सीएम ने दिया ये जवाब

सीएम भूपेश बघेल ने नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी की हार पर बयान दिया है. सीएम भूपेश ने कहा कि ये हार बीजेपी और डॉ. रमन सिंह के पिछले कार्यकाल की नाकामियों की वजह से हार है. सीएम बघेल ने कहा कि जनता ने कांग्रेस सरकार के एक साल के कार्यकाल पर मुहर लगाया है. इधर जगदलपुर नगर निगम में जीत का परचम लहराने के बाद कांग्रेस ने महापौर बनाने की कवायद शुरू कर दी है. जल्द ही जिलाध्यक्ष संभावित नामो की सूची सीएम को सौंपेंगे. इसके लिए पैनल में तीन से अधिक नाम होने की संभावना है. जगदलपुर में महापौर बनाने के लिए कांग्रेस में गुटबाजी भी शुरू होने की बात कही जा रही है. PLC

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here