Close X
Tuesday, March 2nd, 2021

कांग्रेस लौटी सॉफ्ट हिंदुत्व के ऐजेंडे पर

अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर के लिए सियासत भी जमकर हो रही है. राम मंदिर निर्माण का श्रेय लेने की मची होड़ के बाद अब राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह करने की भी होड़ है. वीएचपी, आरएसएस सहित हिंदू संगठनों के भव्य राम मंदिर निर्माण की तैयारियों के बीच मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने आज से मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह अभियान शुरू कर दिया. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने राजधानी के न्यू मार्केट से ये अभियान शुरू किया और व्यापारियों से मंदिर निर्माण में मदद के लिए आगे आने की अपील की.

अयोध्या में राम मंदिर  बनवाने का श्रेय भले ही बीजेपी ले जाए लेकिन मंदिर के लिए धन संग्रह में कांग्रेस आगे निकल गयी है. हम बात मध्य प्रदेश की कर रहे हैं. यहां कांग्रेस ने बीजेपी समर्थित हिंदूवादी संगठनों से पहले मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करना शुरू कर दिया है.भोपाल में आज से इसकी शुरुआत की गयी.

व्यापारियों से शुरुआत
कांग्रेस पार्टी ने व्यापारियों को पैम्पलेट बांटकर राम मंदिर ट्रस्ट में दान देने की अपील की. कांग्रेस ने कहा राम मंदिर निर्माण के लिए किसी संस्था या व्यक्ति को दान देने से लोग बचें.राम मंदिर ट्रस्ट के बैंक खातों में सीधे धनराशि जमा करें. कांग्रेस पार्टी ने लोगों को पैम्पलेट बांटकर यह भी बताने की कोशिश की है कि राम मंदिर निर्माण का काम तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी के समय शुरू हो गया था.

VHP-RSS का अभियान संक्रांति से
विश्व हिंदू परिषद और आर एस एस ने मंदिर निर्माण के लिए मकर संक्रांति से धन संग्रह अभियान चलाने का फैसला लिया है. संगठन के लोग घर-घर जाकर लोगों से धन संग्रह करेंगे. यह अभियान 20 फरवरी तक चलेगा. लेकिन वीएचपी और आर एस एस समेत दूसरे संगठनों के धन संग्रह अभियान से पहले कांग्रेस ने मंदिर निर्माण के लिए अभियान चलाकर बीजेपी के हार्ड हिंदुत्व को चुनौती देने का काम जरूर शुरू कर दिया है. चुनाव में भी कांग्रेस लगातार सॉफ्ट हिंदुत्व के ऐजेंडे पर चली.पीएलसी।PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment