Close X
Monday, September 28th, 2020

कांग्रेस की मुसलमानों के प्रति नियत साफ़ नही 4 .50 % आरक्षण के नाम पर अल्पसंखक को दिया धोखा - मुलायम सिंह यादव

आई.एन.वी.सी,,

लखनऊ,,
मुस्लिमों की 37 पिछड़ी बिरादरियों की तंजीम पसमयदा मुस्लिम समाज के रा"ट्रीय अध्यक्ष  अनीस मंसूरी के नेतृत्व में पसमयदा मुस्लिम समाज के हज़ारों लोगो ने आज समाजवादी party के मुखिया मुलायम सिंह यादव के समक्ष समाजवादी party की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने पसमयदा मुस्लिम समाज को आ'वासन दिया कि सपा सरकार बनने पर 24 घंटे के अंदर उनकी मांगो के पूरा होने की शुरुआत हो जाएगी।
हज़ारों की तादाद में उपस्थित पसमयदा मुस्लिम समाज के लोगों के समाजवादी पार्टी  में शामिल होने से गद-गद सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने कहा पसमयदा समाज की सारी मांगे जायज है और सपा सरकार बनने के 24 घंटे के भीतर उनकी पहली मांग, 6 माह में आधी मांगे तथा 5 व"ाोz में समस्त मांगे पूरी की जाएगी। श्री यादव ने कहा कि कांग्रेस की मुसलमानों के प्रति नियत साफ़ नही है। आरक्षण के नाम पर उसने पिछड़े मुसलमानों के साथ धोखा किया है। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने कहा पसमयदा मुस्लिम समाज के साथ आ जाने से अब प्रदे'ा में सपा सरकार बनने से कोई नही रोक सकता।
समारोह को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष ि'ावपाल सिंह यादव ने कहा कि अनीस मंसूरी के सपा में आ जाने से समाजवादी पार्टी और मज़बूत हो गई है और आगामी चुनाव में सपा को इसका लाभ मिलेगा।
समारोह को संबोधित करते हुए पसमयदा मुस्लिम समाज के रा"ट्रीय अध्यक्ष अनीस मंसूरी ने कहा की हमारी प्रथम मांग धारा 341 से धार्मिक प्रतिबंध समाप्त करना है जिस कारण मुस्लिम अनुसूचित जातियों को धारा 341 का लाभ नही मिल रहा है इसके लिए उन्होने कांग्रेस एवं बहुजन समाज party को दो"ाी बताया। यह दोनो पार्टिया धारा 341 से धार्मिक प्रतिबंध समाप्त करने के विरोधी है, आज पसमयदा मुसलमानों की द'ाा हिंदू दलितों से काफी बदतर है। कांग्रेस की केंद्र सरकार ने अल्पसंखयक पिछड़ो को 4.5 प्रति'ात आरक्षण की घो"ाणा की है यह एक बहुत बड़ा धोखा है। यह घो"ाणा केंद्र सरकार के विभागों एवं उच्च ि'ाक्षण संस्थानों के लिए है। सभी क्षेत्रों में इसका लाभ नही मिलने वाला है, ना ही राज्य सरकारों को कोई दि'ाा निर्दे'ा है। अल्पसंखयक समाज में मुस्लिम, सिख, बौद्ध एवं पारसी आते है। इससे पिछड़े मुसलमानों का कोई भला नही होने वाला है।  वैसे भी पिछड़े मुसलमानों को 27 प्रति'ात पिछड़ी जातियों के आरक्षण में लाभ मिलता रहा है। कांग्रेस कोई नया काम नही किया है और मुसलमानों में भ्रम पैदा करने का काम कर रही है। पिछड़ा़ मुसलमान कांग्रेस की चाल में नही आने वाला है। पसमयदा मुसलमानों का भला समाजवादी party ही कर सकती है। पसमयदा मुसलमान जो मुसलमानों की आबादी का 85 प्रति'ात है अपनी पुरी ताकत लगाकर उत्तर प्रदे'ा में समाजवादी party की पूर्ण बहुमत की सरकार बनवाएगी।
पसमयदा मुस्लिम समाज के रा"ट्रीय अध्यक्ष अनीस मंसूरी के साथ समाजवादी party में 'ाामिल होने वाले प्रमुख लोगो में प्रदे'ा अध्यक्ष वसीम राईनी, अब्दुल रऊफ हा'मी, रहमत अली रहमानी, मुख्तार अहमद, अकबर अली अंसारी, एहरार कुरै'ाी, हाजी अन्जुम अली `एडवोकेट´, 'ाब्बीर अंसारी, असद कस्सार, डा0 आफताब जोगी, ख्वाजा अजीजुर्रहमान 'ााह, अनवार अहमद `अन्नू´, आस मोहम्मद, समी आगाई, मो0 वसीम घोसी, नौ'ो खॉ मेवाती आदि 'ाामिल थे। समारोह का संचालन गुलाम यजदानी मंसूरी ने किया।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment