Saturday, May 30th, 2020

करावाया जा रहा है सोडियम हाइपोक्लोराईट का छिड़काव

आई एन वी सी न्यूज़  
जयपुर,

नगर निगम द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये पूरे शहर में सोडियम हाइपोक्लोराईट का छिड़काव करवाया जा रहा है। इसके लिये निगम ने 30 से ज्यादा दमकल लगा रखी है। प्रत्येक जोन में 3 से 4 दमकल इस कार्य में लगी हुई है। हाल ही में इस कार्य के लिये अत्याधुनिक 10 दमकलें और लगाई गई है। इनकी खासियत है की ये चलते हुये सोडियम हाइपोक्लोराईट का छिड़काव कर सकती है। वाटरमिस्ट तकनीक से लेस इन दमकलों से कम तरल से ज्यादा ऎरिया कवर किया जा सकता है।
इसके अतिरिक्त 120 टीमें सोडियम हाइपोक्लोराईट के छिड़काव के लिये फील्ड में लगी हुई है। निगम के 100 से ज्यादा कार्मिक पीठ पर टाकने वाली मशीनों के माध्यम से भी छिड़काव कर रहे है। लगभग सभी सार्वजनिक स्थानों, सड़कों, गलियों एवं कॉलोनियों को कवर किया जा रहा है।

आयुक्त श्री विजयपाल सिंह ने आमजन से अपील की है कि घरों पर सोडियम हाइपोक्लोराईट के छिड़काव के लिये फोन कर निगम के कन्ट्रोल रूम पर अनावश्यक दबाव नहीं बनाये। उन्होंने बताया कि निगम द्वारा पूरे शहर के सार्वजनिक स्थानों पर लगातार छिड़काव करवाया जा रहा है। उन्होेंने बताया कि कन्ट्रोल रूम में कई फोन ऎसे भी आ रहे है जिनके माध्यम से घरों में छिड़काव करवाने की मांग की जा रही है। गौरतलब है कि नगर निगम द्वारा घरों पर छिड़काव केवल उन्ही क्षेत्रों में किया जा रहा है जहां कोई संक्रमित मिला है।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment