Close X
Tuesday, January 26th, 2021

कंपनी अपने CSR का 2 प्रतिषत सरकार को दें : रघुवर दास

raghuvar das invc newsआई एन वी सी न्यूज़
राँची, मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि अगले एक वर्ष के भीतर सरायकेला के संजय नदी पर दुगनी में बांध का निर्माण किया जायेगा। इस हेतु जल संसाधन विभाग शीघ्र पर्यवेक्षण कर 15 दिनों के अंदर अपनी रिर्पोंट देंगा। उन्होंने कहा कि बांध के निर्माण से सरायकेला में विकास की धारा बहेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले पांच वर्षों के भीतर झारखण्ड का विकास करते हुये इसे एक विकसित राज्य बनायेंगे। वे आज सरायकेला स्थित सामुदायिक भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री श्री दास ने कहा कि राज्य में 10 हजार सिपाहियों के साथ-साथ 600 दरोगा एवं 30 हजार षिक्षकों की बहाली होगी। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों को हुनर प्रदान कर उन्हें स्वरोजगार से जोड़ेगी ताकि राज्य में बेरोजगारी कम हो। उन्होंने कहा कि कस्तुरबा विद्यालय के बच्चों के विकास हेतु उन्हें टेबलेट मुहैया कराया जायेगा एवं कस्तुरबा विद्यालय के बच्चों के स्वास्थ्य के लिए व्यायामषाला का निर्माण कराया जायेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अनुसूचित जनजाति के विकास के लिए आदिवासी विकास परिषद का गठन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि कंपनी अपने सी0एस0आर0 का 2 प्रतिषत सरकार को दें । सरकार इस राषि को गांव के विकास में लगायेगी। उन्होंने कहा कि वे प्रत्येक जिला में जाकर वहां की विकास योजनाओं की जानकारी लेगें।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment