सुखबीर सिंह बादल आई एन वी से न्यूज़आई एन वी सी न्यूज़
नई दिल्ली,
कंडी बेल्ट निवासियों की समस्याओं को कम करने के उद्ेश्य से पंजाब के उप मुख्यमंत्री श्री सुखबीर सिंह बादल ने केंद्रीय पर्यावरण एवं वन राज्य मंत्री श्री प्राकाश जावड़ेकर के साथ बैठक कर उनसे राज्य के इस अद्र्ध-पहाड़ी क्षेत्र पर लगाए गए प्रतिबंध और शर्तें हटाने का आग्रह किया है जिससे यहां के लोग अपनी आजीविका को बेहतर ढ़ंग से चला सके और वाणिज्यिक गतिविधियां शुरू कर सकें।
श्री बादल ने श्री जावड़ेकर को बताया कि कंडी बेल्ट में सदियों से खेती होती आ रही है और रूपनगर, एस ए एस नगर, शहीद भगत सिंह नगर, होशियारपुर और गुरदासपुर जिलों के इस क्षेत्र में 56 हजार एकड़ कृषि योग्य और वन भूमि शामिल है। लेकिन 2००6 में पर्यावरण एवं वन मंत्रालय ने कंडी क्षेत्र के किसानों / निवासियों पर कई प्रकार के प्रतिबंध लगा दिए। ये प्रतिबंध उनकी अपनी जमीन पर लगाए गए हैं।
कंडी क्षेत्र की जनता की वास्तविक कठिनाइयों को सुनने के बाद के ंद्रीय मंत्री ने उप मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि इस संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ शीघ्र ही बैठक  बुलाई जाएगी और राज्य सरकार के प्रतिनिधियों को भी इसमें आमंत्रित किया जाएगा जिससे इस समस्या का समग्र दृष्टिकोण से लिया जा सके ।
बैठक में प्रमुख रूप से उपस्थित रहने वालों में प्रमुख सचिव वन श्री विश्वजीत खन्ना, अतिरिक्त आवासीय आयुक्त नई दिल्ली श्री राहुल भंडारी और प्रधान मुख्य वन संरक्षक कुलदीप कुमार लोमिस शामिल हैं।

http://www.internationalnewsandviews.com/wp-content/uploads/2015/10/सुखबीर-सिंह-बादल-आई-एन-वी-से-न्यूज़.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here