Thursday, February 20th, 2020

और भी ज्यादा बढ़ सकती है मुश्किलें

नई दिल्ली: पहले से ही बाढ़ की मार से परेशान ओडिशा की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ सकती है. भारतीय मौसम विभाग ने ओडिशा में अगले 72 घंटों में तेज बारिश की आशंका जताई है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी से सटे ओडिशा तट पर 1.5 से 4.5 किमी के बीच तूफान आ सकता है, जिससे ओडिशा में तेज बारिश हो सकती है.

विभाग के मुताबिक, आज अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है. अगर ऐसा होता है तो ओडिशा के कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले ओडिशा में बारिश और तूफान का कहर देखने को मिला था. चक्रवात फणि से राज्य में हुई क्षति की पूर्ति के लिए केंद्र सरकार ने ओडिशा को 3338.22 करोड़ रुपये की सहायता राशि दी गई है.

चक्रवात फणि से हुए नुकसान से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने इससे पहले 340 करोड़ रुपये दिए था. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा आए थे और एक हजार करोड़ रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की थी. बता दें कि चक्रवात फणि पिछले 3 मई को पुरी जिले में स्थल भाग से टकराया था. इसके प्रभाव से पुरी, खुर्दा, कटक, भुवनेश्वर के साथ अन्य तटीय जिलों में भारी नुकसान हुआ है. PLC



 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment