Wednesday, April 1st, 2020

औद्योगिक घरानों को निवेश के लिए मना रही बादल सरकार

dआई एन वी सी, चण्डीगढ़, पंजाब लघु उद्योग एवं निर्यात कारपोरेशन लिम. (पीएसआईईसी) के नवनियुक्त चेयरमैन श्री शक्तिशर्मा ने आज यहां सैक्टर 17 स्थित उद्योग भवन में उद्योग मंत्री श्री मदनमोहन मित्तल की उप स्थिति में अपना पद संभाल लिया। श्री मित्तल ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि पंजाब सरकार जहां बड़े औद्योगिक घरानों को राज्य में निवेश के लिए उत्साहित कर रही है वहां लघु एवं मध्यम उद्योगों को प्रफुल्लित करने के लिए वचनबद्ध है। श्री मित्तल ने कहा कि मुख्यमंत्री स. प्रकाश सिंह बादल की अध्यक्षता एवं उप मुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल की प्रेरणा स्वरूप हाल ही मैं पंजाब सरकार ने प्रोग्रेैसिव पंजाब इन्वैटर्ज़ मीट करवा कर बड़े उद्योगपत्तियों को राज्य की ओर आकर्षित किया है। विभाग द्वारा उद्योगों एवं निवेशकों के पक्ष में नई औद्योगिक नीति बनाकर राज्य में उद्योगों के लिए निर्मित वातावरण की सृजना की है। पंजाब सरकार बड़े उद्योगों के साथ लघु एव मध्यम उद्योगोंं को भी विशेष प्राथमिकता दे रही है क्योंकि यह उद्योग आर्थिकता की रीड़ की हड्डी है।

उद्योग मंत्री श्री मित्तल ने कहा कि पंजाब में लुधियाना, बटाला, मण्डी गोबिन्दगढ़ आदि में लघु एवं मध्यम उद्योगों में अग्रणीय शहर है एवं अब लुधियाना के ही निवासी शक्ति शर्मा चेयरमैन के रूप में पद संभालने के साथ इन उद्योगों को ओर प्रोत्साहन मिलेगा। इस अवसर श्री शर्मा ने उद्योग मंत्री और मुख्य मंत्री व उपमुख्यमंत्री का धन्यवाद करते सरकार द्वारा दी जिम्मेवारी को लगन से निभाने का विश्वास दिलाया है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार श्री तीक्षण सूद, सहायक मीडिया सलाहकार श्री विनीत जोशी, विधायक श्री बलविन्द्र सिंह बैंस, नगर निगम लुधियाना के मेयर स. गोलहबडिय़ा, पंजाब बाल अधिकार रक्षा आयोग के सदस्य श्री सुकेश कालिया आदि उपस्थित थे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment