Close X
Tuesday, October 27th, 2020

ओपन मार्केट योजना किसानों के लिए संकट खड़ा कर रही है

चंडीगढ़। इनेलो नेता चौधरी अभय चौटाला ने भाजपा-जजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कोरोना की आड़ में जहां किसान को लूट लिया और व्यापारी का व्यापार खत्म कर दिया। सरकार 20 हजार करोड़ रुपए का राजस्व घाटा दिखाकर अतिरिक्त कर्ज का बोझ जनता पर लादने जा रही है। हजारों करोड़ रुपए के फर्जी बिलिंग करके लाखों लोगों की गाढ़े खून‑पसीन की कमाई को खाने का काम कर रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री को श्वेत‑पत्र जारी कर लोगों को बताना चाहिए कि इस कोरोना महामारी में कितना पैसा खर्च हुआ है और किस‑किस मद में खर्च हुआ है।

उन्होने कहा कि कोरोना पॉजीटिव के पीडि़त लगातार बढ़ रहे हैं, उन्हें समय पर न खाना दिया जाता और न ही इलाज किया जा रहा है, केवलमात्र औपचारिकता ही पूरी कर रहे हैं। इनेलो नेता ने बताया कि सरकार द्वारा किसानों को आज भी लूटा जा रहा है, चने की खरीद नहीं हो रही, 20 हजार किसानों की सरसों घर पर पड़ी है व कागजों में 100 प्रतिशत गेहूं की अदायगी दिखा दी और असल में भुगतान अभी तक भी नहीं किया गया है। सरकार की ओपन मार्केट योजना किसानों के लिए संकट खड़ा कर रही है।

बरोदा उप‑चुनाव पर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए इनेलो नेता ने कहा कि उप‑चुनाव के नतीजे आपकी कलम को यह लिखने पर मजबूर कर देगी कि असली विपक्ष इनेलो है। उन्होंने कहा कि मैं प्रदेश सरकार को सरकार नहीं जुगाड़ मानता हूं और जुगाड़ ज्यादा दिन नहीं चल सकता। अगर कोई इस जुगाड़ से छुटकारा दिला सकता है तो वो केवलमात्र इनेलो ही है। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment