Friday, August 14th, 2020

ओछी राजनीति कर रहे हैं राहुल गांधी     

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर चीन के मुद्दे पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने कहा कि सीमा पर तनाव के बीच से राहुल गांधी ने चीन और पाकिस्तान को पसंद आने वाला दिया है। अमित शाह ने कहा कि सरकार इस मुद्दे पर सरकार संसद में बहस के लिए तैयार है। 1962 से लेकर अब तक की स्थिति पर हो जाए 'दो-दो हाथ'।

न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा, 'राहुल गांधी को उनके हैशटैग Surender Modi के लिए आत्मचिंतन करना चाहिए। उनके हैशटैग को चीन और पाकिस्तान में काफी प्रोत्साहित किया जा रहा है।'
उन्होंने कहा कि सरकार भारत विरोधी प्रचार को संभालने में पूरी तरह से सक्षम थी, लेकिन यह तब दर्दनाक था जब इतने बड़े राजनीतिक दल के एक पूर्व अध्यक्ष संकट के समय ओछी राजनीति करने में लगे थे।

अमित शाह ने कांग्रेस के उस आरोप का भी जवाब दिया, जिसमें बीजेपी के अंदर लोकतंत्र नहीं होने की बात कही गई थी। अमित शाह ने कहा, 'इंदिरा गांधी के बाद से आज तक कोई भी गांधी परिवार से इतर कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं बना है। बीजेपी में लालकृष्ण आडवाणी के बाद राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, फिर राजनाथ सिंह, मैं और अब जेपी नड्डा अध्य हैं। इसमें से कोई एक ही परिवार से है क्या?'

लोगों को याद रखनी चाहिए आपातकाल
आपातकाल को लोगों को किया जाना चाहिए क्योंकि इसने हमारे लोकतंत्र की जड़ों पर हमला किया। किसी भी राजनीतिक कार्यकर्ता या नागरिक को नहीं भूलना चाहिए। इसके बारे में जागरूकता होनी चाहिए। यह किसी पार्टी के बारे में नहीं बल्कि देश के लोकतंत्र पर हमले के बारे में है।

राजनीतिक बयानों का नहीं पड़ेगा कोरोना के खिलाफ लड़ाई पर असर
अमित शाह ने को दिल्ली में कोरोना के हालात पर कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से हर मुद्दे पर बात की जाती है। वह निर्णय लेने में भी शामिल हैं। कुछ राजनीतिक बयान दिए गए हैं, लेकिन निर्णय लेने पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। मनीष सिसोदिया के बयान के बाद प्रधानमंत्री ने मुझसे, गृह मंत्रालय से, दिल्ली सरकार की मदद करने के लिए भी कहा। इसके तुरंत बाद, एक समन्वय बैठक बुलाई गई और कई निर्णय लिए गए, जिसमें सभी क्षेत्रों के परीक्षण शामिल थे।PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment