Friday, July 10th, 2020

एक ही बटालियन 135 जवान निकले कोरोना पॉजिटिव 

नयी दिल्ली । केंद्रीय केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की पूर्वी दिल्ली में तैनात एक बटालियन के 135 जवान अब तक कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। इसके साथ ही सीआरपीएफ वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड‑19) से सबसे अधिक प्रभावित होने वाला केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) बन गया है।

सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ये सभी जवान पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार फेज‑3 स्थित अर्धसैनिक बल की 31वीं बटालियन के सदस्य हैं। पिछले कुछ दिनों में काफी संख्या में इस संक्रमण से ग्रसित मरीजों के मिलने के कारण पूरे परिसर को सील कर दिया गया है। उन्होंने कहा, “ इस बटालियन के कुल 135 जवान कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं।” उन्होंने बताया कि इस इकाई से 480 जवानों के सैंपल जांच के लिए लिये गये थे, जिनमें से 458 के नतीजे आ गे हैं तथा 22 के नतीजों का इंतजार हैं।

उन्होंने बताया कि बटालियन परिसर में एक मोबाइल टेस्ट लैब स्थापित की गई है ताकि सैंपलों का तीव्र गति से संग्रह सुनिश्चित किया जा सके। साथ ही पूरे परिसर का सेनिटाइजेशन कराया गया है। इन सभी सदस्यों में कोरोना के अलक्षणी यानी ऐसे मरीज को इस संक्रमण से ग्रसित तो हैं, लेकिन इसके लक्षण दिखाई नहीं देते हैं और उम्मीद है कि वे लोग जल्द ठीक हो जाएंगे। एक जवान कोरोना से ठीक हो चुका है जबकि 55 वर्षीय उप निरीक्षक मोहम्मद इकराम हुसैन की मंगलवार को कोरोना वायरस से मृत्यु हो गई थी। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment