Saturday, May 30th, 2020

एक परिवार के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव, 50 रिश्तेदारों की भी होगी जांच

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के खुर्जा में रहने वाला एक व्यक्ति COVID-19 पॉजिटिव पाया गया है. इतना ही नहीं शख्स की पत्नी और उनके तीन सालों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. यानी एक ही परिवार के कुल पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. शुक्रवार शाम जैसे ही जिला प्रशासन को इस बात की जानकारी मिली, उनके हाथ-पांव फूलने लगे. स्वास्थ्य विभाग ने आनन-फानन में उनके 50 अन्य रिश्तेदारों और संपर्क में आए लोगों को आइसोलेट कर उनकी जांच शुरू कर दी है.

इनमें से 35 लोगों को सुभारती अस्पताल तो 15 लोगों को लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. मेरठ सीएमओ डॉक्टर राजकुमार का कहना है कि यह व्यक्ति ट्रेन में बैठकर अमरावती से मेरठ आया था. आते हुए रास्ते में इसने कई अन्य लोगों को भी संक्रमित किया होगा. इसके अलावा संक्रमित शख्स मेरठ में एक शादी समारोह में भी शामिल हुआ था. इतना ही नहीं शख्स ने मस्जिद में नमाज भी पढ़ी थी.

सीएमओ राजकुमार का कहना है कि संबंधित शख्स ने कई लोगों को संक्रमित किया है इसलिए उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी होगी. रविवार सुबह 8.30 बजे तक पूरे देश में कुल 1,005 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं और यह संख्या तेजी से बढ़ रही है. हालांकि इनमें से 88 कोरोना वायरस के मरीज ठीक होकर घर वापस लौट चुके हैं. जबकि 24 लोगों की मौत हो चुकी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, इस विषाणु से अबतक महाराष्ट्र में पांच, गुजरात में तीन, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में दो-दो और तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक शख्स की मौत हुई है. PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment