Close X
Tuesday, October 26th, 2021

उद्योगों के सुगम संचालन पर विभाग का फोकस

आई एन वी सी न्यूज़
रांची,
उद्योग सचिव पूजा सिंघल ने कहा है कि उद्योगों के संचालन की हर छोटी-बड़ी अड़चन दूर करने के लिए विभाग लगातार औद्योगिक संगठनों से फीडबैक ले रहा है। इसी के तहत पूर्व में रांची के औद्योगिक संगठनों के साथ बैठक कर उनकी राय जानी गई थी। अब जमशेदपुर के औद्योगिक संगठनों की राय ली जा रही है। मौके पर उद्योगों के सुगम संचालन से जुड़े तमाम विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे, ताकि अंतरविभागीय समन्वय बना रहे। सचिव ने कहा कि इसी के तहत विभाग रिफार्म के ट्रैक पर है। निवेश की आकर्षक नीति बनाई गई है। सिंगल विंडो के तहत मामले का निष्पादन किया जा रहा है। अब कोई भी आवेदक अपने आवेदन की स्थिति को ऑनलाइन ट्रेक कर सकता है।

उद्योग संचालन में आ रही दिक्कतों को किया साझा
बैठक में उपस्थित विभिन्न औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने बेहतर औद्योगिक वातावरण के लिए विभिन्न विभागों यथा श्रम, नियोजन प्रशिक्षण एवं स्किल डेवलपमेंट, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, बिजली वितरण निगम की सेवा से जुड़े मसले पर चर्चा की। बिजली वितरण निगम के साथ उद्योगों के दैनिदिनी कार्य में बेहतर पारदर्शिता और जवाबदेही तय करने की मांग की। इसके अलावा औद्योगिक परिसरों में पार्किंग समेत तमाम सुविधाओं की बहाली की ओर ध्यान आकृष्ट कराया। उसके बाद अधिकारियों ने कहा कि वे जल्द ही आदित्यपुर औद्योगिक प्रांगण का दौरा कर बैठक के दौरान उठाए गये मुद्दों का समाधान करेंगे।

उद्योग सचिव श्रीमती पूजा सिंघल की अध्यक्षता में संपन्न बैठक में  लघु उद्योग भारती, आदित्यपुर स्मॉल स्केल इंडस्ट्रीज और दलित इंडिया चैंबर के लगभग 60 प्रतिनिधि उपस्थित थे। मौके पर उद्योग निदेशक श्री जितेंद्र कुमार सिंह समेत वन एवं पर्यावरण विभाग, ऊर्जा विभाग, वाणिज्य कर विभाग, श्रम नियोजन विभाग, प्रदूषण नियंत्रण पर्षद और जियाडा के अधिकारी मौजूद थे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment