Close X
Monday, January 25th, 2021

उत्पादन के जरिये बनाएँगे राज्य को समृद्ध

jharkhand business men with raghuvar dasआई एन वी सी न्यूज़
राँची,
मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कहा कि किसी भी राज्य के विकास के लिए राज्यों में औद्योगिक विकास महत्वपूर्ण होता है। उन्होंने कहा कि झारखण्ड के व्यापारियों को आष्वस्त करना चाहता हूं कि आने वाले कुछ महिनों में झारखण्ड में नये निवेष होंगे। सरकार राज्य में व्यापारियों को हरसंभव सहयोग करेगी एवं उन्हें पूरी सुरक्षा देगी। उन्होंने कहा राज्य में उद्योग/वाणिज्य के लिए अच्छा माहौल बने इसका पूरा ख्याल रखा जायेगा। कई कम्पनियां हैं, जो अपना प्लांट झारखण्ड राज्य में लगाना चाहती हैं। उन्होनें कहा कि उत्पादन के जरिये ही राज्य को समृद्ध एवं स्वावलंबी बनाया जा सकता है। वे आज स्थानीय मोरहाबादी मैदान में आयोजित कंज्यूमर फेयर 2015 के उदघाटन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
 उन्होनें कहा कि एक ही छत के निचे विभिन्न कम्पनियों द्वारा लगाये जाने वाले स्टालों के माध्यम से ग्राहकों को प्रोपर्टी, ऑटोमोबाइल्स,कन्जूमर पोडक्टस,एवं फर्निचर  आदि सामग्री के बेहतरीन विकल्प उपलब्ध  हैं। उन्होंने कन्जूम्यूर फेयर में आए कम्पनियों से कहा कि आप जो भी प्रोडक्ट ग्राहकों को दें उसकी गुणवत्ता में कोई कमी न हो साथ साथ ही वो टिकाउ भी हो जिससे ग्राहकों का विष्वास आपके कम्पनी के प्रति बढे़गा एवं आपके उत्पाद की साख बढे़गी। उन्हांेने कहा कि इस तरह का कन्जूमर  फेयर के माध्यम से लोगों में कम्पनी और उपभोक्ताओं के बीच समन्वय स्थापित होता है।
श्री दास ने कहा कि यहां के बेरोजगार युवक-युवतियों को स्कील डेवलपमेंट के माध्यम से प्रषिक्षण देकर उन्हें स्वरोजगार से जोडना ही सरकार की प्राथमिकता है। प्रषिक्षित युवाओं को रोजगार तभी प्राप्त होगा जब राज्य में उद्योग लगेंगे। उन्होंने कहा झारखण्ड प्राकृतिक  संपदाओं से परिपूर्ण राज्य है यहां पर निवेषकों  के लिए काफी संभावनाएं हैं जिनके माध्यम से वो राज्य के विकास में अपनी भूमिका निभा सकते हैं और यहंा के लोगों को भी रोजगार मुहैय्या करा सकते हैं। पर्यावरण की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए  राज्य की प्राकृतिक  संसाधनों का सही इस्तेमाल करके बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर सृजित किया जा सकते हैं।
 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment