26 Tehri-2आई एन वी सी,
देहरादून,
मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने सेम मुखेम मेले के दौरान आयोजित सभा में कहा की पूरे प्रदेश के विभिन्न विभागों के 37 हजार रिक्त पदों पर सीधी भर्ति के माध्यम से  नियुक्ति की जायेगी, तथा उत्तराखण्ड पुलिस में भी 11 सौ पदो की भर्ती की जायेगी जिसमें अनुसूचित जाति के अनुसार आरक्षण दिया जायेगा। साथ ही उन्हांेने कहा की मेरे द्वारा पूर्व में इस क्षे़़त्र में की गयी घोषणाओं को वे दिल्ली से लौटने के बाद तत्काल आदेश जारी कर देगें। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रतापनगर क्षेत्र के लिए एक ट्रामा सेन्टर खोलने की घोषणा के साथ ही कौटार-दीनगाॅव-मुखेम मोटरमार्ग के डामरीकरण की भी घोषण की। इस दौरान उन्होंने ओ0बी0सी0 के मांग के सम्बन्ध में कहा की जिलाधिकारी के माध्यम से सर्वे किया जा रहा है। जिस पर पिछड़ा वर्ग की संस्तुति पर सरकार अग्रिम कार्यवाही करेगी।
इस अवसर पर लाखों श्रदालुओं ने सेम मुखेम के दर्शन कर आर्शीवाद लिया। इस अवसर पर कांग्रेस के युवा नेता साकेत बहुगुणा ने भी प्रतापनगर क्षेत्र की अनेक मांगों की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षण किया साथ ही मुखेम मडबागीसाड़ में वन विकास का निरीक्षण भवन बनाने व पूरे जनपद में आपदा के दौरान क्षति हुए स्कूल भवनों के लिये धन देने की भी मांग मुख्यमंत्री से की साथ ही। उन्होंने मुखेम मडवागीसौड में एक मिनी स्टेडियम बनाने की भी मांग की साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड से हमारा राजनैतिक नही पैतृक नाता हैं इसलिए वे उत्तराखण्ड के विकास के लिये हर समय प्रयासरत हैं।
क्षेत्रीय विधायक विक्रम सिंह नेगी ने खिट्टा में एक कृषि विज्ञान केन्द्र तथा मुखेम में जड़ी बूटी शोध साधन केन्द्र खेलने की मांग मुख्यमंत्री से की साथ उन्होंने जखण्ड़ में बालिका विद्यालय की मांग की तथा विकास खण्ड थौलधार काण्डीखाल में एक पोलोटैक्निक की भी मांग मुख्यमंत्री से की इसके साथ ही। उन्हांेने क्षेत्रीय जनता की ओर से मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह व शाल भेंट की । इस अवसर पर मेला समिति की ओर से भी मांग पत्र मुख्यमंत्री को सौंपा गया। इस अवसर पर प्रसिद्ध लोक गायक नरेन्द्र सिंह नेगी द्वारा सेम मुखेम की स्तुति के साथ ही लोक गीत कार्यक्रम का भी आनंद सभी उत्तराखण्ड से आये श्रद्र्धालुओं ने लिया। इस अवसर पर कांग्रेस नेता पूर्व ब्लाक प्रमुख थौलधार जोत सिंह बिष्ट, मेला समिति के अध्यक्ष गजेन्द्र सिं कंडियाल, सब्बल सिंह राणा आदि कांग्रेसी नेता सहित समस्त क्षेत्र की जनता मौजूद थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here