देहरादून: उत्तरकाशी में बादल फटने से भारी तबाही होने के आशंका है. जान बचाने के लिए लोग जंगल की तरफ भागे. आराकोट, मॉकुड़ी और टिकोची में बड़ा नुकसान हुआ है. आराकोट में बादल फटने से एक घर के बहने की सूचना है. घर मे मौजूद दो लोगों के भी पानी में बहने की सूचना है.

तीनो गांव हिमाचल से लगे हुए हैं.  तीनों गांव को जोड़ने वाली सड़क भी बादल फटने से बह गई है. एसपी उत्तरकाशी पंकज भट्ट ने दी जानकारी. आपदा प्रबंधन की टीमें रवाना हो गई हैं. जान बचाने के लिए कई लोग जंगलों की तरफ भागे.

केदारनाथ घाटी में लगातार बारिश जारी
केदारनाथ धाम से ही मंदाकिनी नदी ने विकराल रूप धारण कर लिया है. केदारनाथ धाम में मंदाकिनी नदी पर आवाजाही के लिये बनाई गई अस्थाई पुलिया भी नदी के तेज बहाव की भेंट चढ़ गई है जबकि रामबाड़ा में पैदल आवाजाही के लिये बनाया गया पैदल पुल भी नदी के तेज बहाव के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है. केदारनाथ हाईवे भी बारिश के चलते बांसबाड़ाए भीरी, डोलिया देवी, जामू आदि जगहों पर क्षतिग्रस्त हो गया है. हाईवे पर जगह-जगह यात्री और स्थानीय लोग फंसे हुए हैं जो हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का चमोली का दौरा रद्द
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का चमोली का दौरा रद्द हो गया है. खराब मौसम के चलते चमोली का दौरा रद्द हुआ है. आज मुख्यमंत्री को आपदा प्रभावित घाट व बांजबगड क्षेत्र के दौरे पर जाना था. मौसम खराब होने के चलते अब दौरे पर नहीं जाएंगे.