Close X
Sunday, January 24th, 2021

ई-बाइक जेब के लिए भी किफायती

आई एन वी सी न्यूज़  
नई  दिल्ली ,

गोज़ीरो मोबिलिटी-प्रीमियम इलेक्ट्रिक परफॉर्मेंस बाइक निर्माता ब्रिटिश कंपनी ने अपनी परफॉर्मेंस ई-बाइक्स की नई लाइन भारत में लॉन्च की है। परफॉर्मेंस ई-बाइक की यह सीरीज ग्रेट ब्रिटेन में डिजाइन की गई है और भारत में निर्मित है और इंडो-ब्रिटिश क्रॉफ्ट्समैनशिप का एक बेहतरीन मिश्रण है। जिन तीन मॉडलों का लॉन्च किया गया है, उनमें स्केलिग, स्केलिग लाइट और स्केलिग प्रो शामिल हैं।

नई सीरीज आम लोगों के बीच फिटनेस और ईको-फ्रैंडली को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य के साथ लॉन्च की गई है। कोविड-19 महामारी के कारण, ई-बाइक ने दुनिया भर में लोकप्रियता प्राप्त की है क्योंकि वे जरूरी सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखते हुए त्वरित, सुरक्षित और पर्यावरण के अनुकूल इंट्रा-सिटी कम्यूटेशन के लिए समाधान बन गए हैं। इसके साथ ही ई-बाइक जेब के लिए भी किफायती हैं। नए मॉडल को प्रीमियम फीचर्स के साथ परफॉर्मेंस को बढ़ाने के लिए इनोवेटिव अंदाज से तैयार किया गया है।

गोज़ीरो स्केलिग एनरड्राइव 210 वॉट लिथियम बैटरी पैक (800 साइकिल्स), 250 वॉट गोज़ीरो ड्राइव मोटर से पॉवर्ड है। यह ऑपरेशन के कई मॉड के साथ आती है जिसमें थ्रोटल मॉड, 5-लेवल पेडल-असिस्ट मॉड, वॉक मॉड और क्रूज़ मॉड शामिल हैं। मॉडल में एक अलॉय स्टेम हैंडल है और इसमें 26गुणा1.95 टायर और एक प्रीमियम काउंटर-बॉडी सस्पेंशन फोर्क भी है।

गोज़ीरो स्केलिग लाइट एक आरामदायक राइडिंग अनुभव प्रदान करने के लिए एनरड्राइव 210 को लिथियम बैटरी पैक (800 साइकिल्स) और 250 वॉट ड्राइव मोटर को एक साथ पॉवर किया गया है। यह गोज़ीरो ड्राइव कंट्रोल 2.0 के साथ आती है जो 3 मॉड्स में पेडल-असिस्ट की भी सुविधा देती है। इस मॉडल में अलॉय स्टेम हैंडल के साथ ही 26गुणा1.95 टायर, स्पेशलाइज्ड वी-ब्रेक्स और एक इंडीपेंडेंट रिजिड सस्पेंशन फोर्क भी है।

स्केलिग और स्केलिग लाइट, दोनों में अधिकतम 25 किमी प्रति घंटे की स्पीड है, और ये एक चार्ज पर 25 किमी तक की रेंज प्रदान करती हैं। एनरड्राइव बैटरी पैक को केवल 2.5 घंटों में चार्ज किया जा सकता है।

इस साल, गोज़ीरो मोबिलिटी ने एक प्रो वेरिएंट भी पेश किया है जो एक हाइब्रिड ई-बाइक है, अर्थात, यह ऑफ-रोडिंग और शहर में राइडिंग के लिए है।
 
गोज़ीरो स्केलिग प्रो में एक एडवांस्ड एनरड्राइव 400 वॉट लिथियम बैटरी पैक (2000 साइकिल्स) है, और एक एडवांस्ड फ्रंट सस्पेंशन फोर्क, एक अलॉय स्टेम हैंडल, 26गुणा3.35 इंच के टायरों के साथ एक कम्पोजिट माइल्ड स्टील फ्रेम, 7-स्पीड गियर सिस्टम द्वारा समर्थित है। इसके साथ ही इस ई-बाइक में आगे और पीछे के पहियों में गोज़ीरो प्राइव डिस्क ब्रेक्स भी दिए गए हैं। यह ई-बाइक एक गोज़ीरो ड्राइव कंट्रोल वर्जन 4.0 एलसीडी डिस्प्ले और गाइड-मी-होम इनेबल्ड लाइटिंग सिस्टम, फ्लैशलाइट के साथ आती है। इस मॉडल की अधिकतम गति 25 किमी प्रति घंटा है और सिंगल चार्ज में 70 किमी रेंज तक की पॉवर मिलती है, और इसको 0 से 95 प्रतिशत तक रिचार्ज करने में लगभग 3 घंटे लगते हैं।

नई स्केजिंग सीरीज के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, गोज़ीरो के सीईओ, अंकित कुमार ने कहा कि “महामारी ने लोगों को जागरूक किया है और लोगों को स्वास्थ्य को गंभीरता से लेने की आवश्यकता को लिए प्रेरित किया है। हमने वैश्विक स्तर पर ई-बाइक की बिक्री में अचानक वृद्धि देखी है। गोज़ीरो पर हमारा मुख्य उद्देश्य लगातार असाधारण उत्पादों को विकसित करना है जो लोगों के लिए एक एक्टिव जीवन शैली अपनाने के लिए सहायक बनते हैं। इस साल हम चीजों को अलग तरह से कर रहे हैं और इसी कड़ी में हम स्केलिग के प्रो वेरिएंट को लॉन्च कर रहे हैं। इसके साथ ही हम एक्टिव परफॉर्मेंस वियर की मेक.फिट सीरीज को भी लॉन्च कर रहे हैं और अपने ग्राहकों के लिए हमारी नई टोल-फ्री लाइनों को शुरू कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि “हमने स्केलिग प्रो को विकसित करने के लिए काफी समय तक रिसर्च की है, जो ऑफ-रोडिंग और शहर के आवागमन का सबसे अच्छा साधन प्रदान करता है। हम जो कुछ भी करते हैं वह उपभोक्ता केंद्रित दृष्टिकोण रखते हुए सोचा जाता है। यहां तक कि एक्टिव परफॉर्मेंस वियर की हमारी सीरीज को उपभोक्ता की जरूरतों और अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए काफी अच्छे से तैयार कर प्रस्तुत किया गया है। इसके साथ ही ये यूजर्स को काफी आराम भी प्रदान करते हैं। हमारे ग्राहक और रिटेलर 20 तारीख से कभी भी टोल-फ्री लाइन 1800-123-गोज़ीरो (469376) पर हमसे संपर्क कर सकते हैं।”

उन्होंने बताया कि “गोज़ीरो के पहले के दो मॉडल-वन और माइल, ने भारतीय बाज़ार में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। मांग और बाजार की भावनाओं से उत्साहित, नए मॉडल के साथ गोज़ीरो का लक्ष्य अपने उपभोक्ता आधार को और अधिक बढ़ाना है, इसीनिए नए मॉडल स्केलिग लाइट, स्केलिग, स्केलिग प्रो की कीमत क्रमशः 19,999, 24,999 और 34,999 रूपए रखी गई है, जो कि काफी अफोर्डेबल भी है। स्केलिग और स्केलिग प्रो ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों उपलब्ध हैं, जबकि स्केलिग लाइट केवल ऑनलाइन (गोज़ीरो वेबसाइट और अन्य ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म) पर उपलब्ध है।

श्री अंकित कुमार ने कहा कि “हम 8 नवंबर से स्केलिग सीरीज के लिए प्री-ऑर्डर बुकिंग को ओपन कर रहे हैं, 12 नवंबर से अमेज़न पर ऑर्डर बुकिंग और डिलीवरी 25 नवंबर से शुरू हो रही है। मेक.फिट सीरीज़ (एक्टिव परफॉर्मेंस वियर) के लिए, ऑर्डर 10 नवंबर से दिए जा सकेंगे और इस सीरीज के उत्पादों की डिलीवरी 20 नवंबर से शुरू होगी। हमारे उत्पाद जल्द ही कई ऑफलाइन और ऑनलाइन स्टोर पर उपलब्ध होंगे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment