Sunday, July 5th, 2020

इलाज के लिए शुरू होगा प्लाज्मा बैंक

नई दिल्ली | दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा बैंक की शुरुआत की जाएगी। यह घोषणा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली सरकार ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा बैंक को शुरू करने का फैसला लिया है। यह आने वाले दो दिनों में शुरू हो जाएगा।'

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, 'कोरोना से ठीक हुए मरीजों से मेरा निवेदन है कि वे प्लाज्मा को जरूर डोनेट करें।

बता दें कि दिल्ली में 2889 नए लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या 83 हजार को पार कर गई है। दिल्ली सरकार की हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, 2889 नए मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या अब 83,077 हो गई है। इनमें से 52,607 लोग इलाज के बाद पूर्णतः उपचारित हो चुके हैं। वहीं 27,847 लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है।

इसके अलावा तीन दिनों में दिल्ली में141 नए कंटेनमेंट जोन बढ़ गए है। बीते 26 जून से कंटेनमेंट जोन को नए सिरे से परिसीमन हो रहा है। बड़े-बड़े कंटेनमेंट जोन को माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील किया जा रहा है। जिससे वहां बेहतर निगरानी के साथ कांटेक्ट ट्रेसिंग में आसानी हो। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment