Tuesday, July 7th, 2020

इजराइल और भारत की दोस्ती अब ज्यादा मजबूत

नई दिल्ली: भारत के 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतवासियों को बधाई दी है. बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्वीट के जरिए भारत और इजराइल की दोस्ती का जिक्र भी किया है. इस ट्वीट की सबसे खास बात यह है कि, बेंजामिन नेतन्याहू ने ये ट्वीट हिंदी में किया है.उन्होंने लिखा है कि- सभी भारतवासियों को इजरायल की ओर से स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनायें. बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल और भारत की दोस्ती अब ज्यादा मजबूत है. 


यह केवल सहयोग की दृष्टि से ही नहीं, बल्कि कई कारणों से है. भारत और इजराइल की दोस्ती बेहद स्वाभाविक है.ट्वीट में बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी और सभी भारतीयों को आजादी की बधाई देते हुए सभी को नमस्ते कहा है. 23 सेकंड के वीडियो में बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी और भारतीयों को संबोधित करते हुए आजादी की बधाई दी है. उसके बाद इजरायल और भारत के बीच संबंधों के बारे में बात की है. शेष वीडियो में बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने और पीएम मोदी के मुलाकातों की तस्वीर को जगह दी है.

इससे पहले बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने देश में होने वाले आम चुनावके लिए पीएम मोदी और खुद की तस्वीर की होर्डिंग इमारतों पर प्रचार के लिए लगवाई थी. बेंजामिन नेतन्याहू अभी हाल में इजराइल में सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले प्रधानमंत्री बने हैं. इससे पहले यह कीर्तिमान देश के संस्थापक रहे डेविड बेन गुरियन के नाम था. इजराइल को अस्तित्व में आए 25,981 दिन हुए हैं, जिनमें से आज तक के अपने कार्यकाल में नेतन्याहू 4,873 दिनों तक देश के प्रधानमंत्री के पद पर बने हुए हैं. PLC 



 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment