आरटीआई : जागरूकता सप्ताह का आयोजन 6 अक्टूबर से

1
43

ब्यूरो

चंडीगढ़. सूचना का अधिकार अधिनियम 2004 के 12 अक्टूबर 2009 को 4 वर्ष पूरे होने के अवसर पर भारत सरकार ने पूरे देश में 6 से 12 अक्टूबर तक जागरूकता सप्ताह आयोजित करने का निर्णय लिया है। चंडीगढ़ प्रशासन ने भी इस संबंध में आयोजित की जाने वाली गतिविधियों की सूची बनाई है, जिसके माध्यम से जनता को आरटीआई अधिनियम के बारे में जागरूक किया जाएगा ताकि वे इसका लाभ ले सकें।

       जागरूकता सप्ताह के दौरान 6 अक्टूबर को स्कूलों में निबन्ध लेखन प्रतियोगिता, 7 अक्टूबर को कॉलेजों में भाषण प्रतियोगिता और 8 व 12 अक्टूबर को क्रमश: स्कूलों और कॉलेजों में क्विज प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इसके अलावा 9 अक्टूबर को कॉलेजों में डिबेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा और 10 अक्टूबर को स्कूली बच्चों की एक रैली निकाली जाएगी। इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा। 

       विभिन्न संपर्क केंद्रों और सरकारी कार्यालयों में प्रिंटिड पोस्टर्स लगाए जाएंगे, जिसमें अधिनियम के संबंध में सूचना दी जाएगी।

1 COMMENT

  1. Pretty section of content. I just stumbled upon your site and in accession capital to assert that I get in fact enjoyed account your blog posts. Any way I’ll be subscribing to your feeds and even I achievement you access consistently quickly.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here