Monday, March 30th, 2020

'आप' के गाज़ियाबाद स्थित दफ़्तर पर कथित हिन्दु वादी संगठनोँ द्वारा हमला और तोड़ फोड़्!!!

imagesआई एन वी सी,

दिल्ली,

'आम आदमी पार्टी'  के गाज़ियाबाद में कौशांबी स्थित दफ्तर पर आज सुबह हमला किया गया है। बताया जा रहा है कि इस हमले को हिंदू रक्षा दल और श्रीराम सेना ने अंजाम दिया है। ये भी क़यास लगाये जा रहे हैँ कि 'आप' नेता प्रशांत भूषण के कश्मीर पर दिए बयान के विरोध में हिंदू रक्षा दल और श्रीराम सेना के कार्यकर्ताओं ने 'आप' के दफ्तर पर् हमला किया। जानकारी मिल रही है कि करीब 50 कार्यकर्ताओं ने दफ्तर पर घुसकर हमला किया और जमकर तोड़फोड़ की। बाद में पुलिस ने यहां पहुंचकर स्थिति को संभाला।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गाज़ियाबाद में आम आदमी पार्टी के ऑफिस पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि अगर मुझे मारने से कश्मीर मुद्दा हल हो सकता है तो जगह और वक्त बता दें, मैं मार खाने आ जाऊंगा। आप के पार्टी ऑफिस पर हुए हमले को दुखद बताते हुए केजरीवाल ने कहा, 'हम इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं। आखिर हमला करने वाले चाहते क्या हैं? भगवान का नाम लेते हुए ऐसा हमला करना हैरान करता है। मैं भी हिंदू हूं, भगवान कभी नहीं चाहते होंगे कि उनके नाम पर कोई किसी के घर या दफ्तर में घुसकर हमला करे।'

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशांत भूषण के बयान पर बेवजह राजनीति की जा रही है। उन्होंने कहा, 'अगर प्रशांत भूषण या मुझे मारने से कश्मीर समस्या का समाधान हो सकता है तो जगह और समय बता दें, मैं आ जाऊंगा।' उन्होंने कहा कि हमारे मन में बदले की भावना नहीं है।

ग़ौर तलब है कि भगवा झंडा लिए तकरीबन 40-50 यहां पहुंचे थे। इन लोगों ने प्रशांत भूषण के कश्मीर के विवादित बयान पर नारेबाज़ी की और हंगामा किया। इसके बाद ईंट-पत्थरों से दफ्तर के शीशे तोड़ दिए। इसके बाद आप के कार्यकर्ताओं के जमा होने के साथ ही ये भीड़ हट गई। इनकी तस्वीरों सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई हैं।

इस घटना के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में प्रशांत भूषण ने कहा, 'आप के दफ्तर पर हमले से पता चलता है कि पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता से बीजेपी और संघ परिवार के लोग हताश हो गए हैं। यही उनका चरित्र है। इस घटना से इनका सांप्रदायिक चेहरा सामने आ गया है। संघ और बीजेपी ने हिंसा करने के लिए कई छोटे-मोटे संघटन खोल रखे हैं।' हालांकि, बीजेपी और आरएसएस ने 'आप' दफ्तर पर हमले की निंदा की है। बीजेपी प्रवक्‍ता मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने हमला करने वालों पर कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेस नेता और केंद्रीय मंत्री कमलनाथ ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस तरह की राजनीति हमारे देश के हित में नहीं है।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment