आप’ की रणनीति तैयार – -विदिशा सीट पर पहला दांव खेलेगी पार्टी

0
45

जनवरी में दिग्गज करेंगे प्रदेश भ्रमण –  सदस्यों बनाने का काम तेज

arvind kejariwalआई एन वी सी ,
भोपाल
देश की राजधानी में सरकार बनाने जा रही आम आदमी पार्टी (आप) ने मप्र के लिए भी रणनीति तैयार कर ली है। नव वर्ष के पहले माह जनवरी में ही पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया प्रदेश भ्रमण करेंगे।
भ्रमण की बात से पार्टी द्वारा विदिशा सीट से अपना उम्मीदवार उतारने की बात को पूर्ण बल मिल रहा है। हालांकि प्रदेश में सक्रीय पार्टी के सदस्यों से लेकर दिल्ली में बैठक वरिष्ठों ने इस पर हां या न नहीं कहा है।
बहरहाल, कुछ गुप्तचरों की मानें तो ‘आप’ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विदिशा सीट छोड़ने के साथ यहां दांव खेलना चाहती है। यही कारण है कि आलाकमान ने प्रदेश इकाई को जमीनी काम-काज पूरा करने के निर्देश दिए हैं। सदस्यता और सक्रीयता को लेकर बीते सप्ताह भोपाल में एक बैठक भी हुई थी। सूत्रों के अनुसार ‘आप’ दिल्ली की तर्ज पर विदिशा में भी युवा चेहरा ही मैदान में उतारेगी।
‘आप’ के करीबियों की मानें तो पार्टी के लिए यह कदम लोकसभा चुनाव से पूर्व प्रदेश में राजनैतिक जमीन मजबूत करने का माना जा रहा है।

-ताकी दर्ज हो उपस्थिति
लोकसभा से पूर्व ‘आप’ अपना दंभ विदिशा विधानसभा के माध्यम से दिखाना चाहती है। राजनैतिक विशेषज्ञों की मानें तो ‘आप’ यह भी देखना चाहती है कि पार्टी को प्रदेश की जनता किस दृष्टीकोण से देखती है। उम्मीदवार को ‘आप’ मैदान में उतारकर प्रदेश में भावी स्थितियों का भी आंकलन करना चाहती है। इस सीट से पार्टी प्रत्याशी के उतारे जाने से प्रदेश और विधानसभा में अपनी उपस्थिति दर्ज करना चाहती है।

-इसलिए विदिशा
विदिशा सीट कई मायनों में ‘आप’ के लिए महत्वपूर्ण है। दरसअल, यहां से प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने चुनाव लड़ा। वहीं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज भी यहीं की लोकसभा सीट से हैं। इसके चलते यह सीट महत्वपूर्ण हैं। ‘आप’ के विश्वस्त सूत्रों की मानें तो यदि इस सीट से ‘आप’ का प्रत्याशी विजयी होता है तो मप्र की विधानसभा में पार्टी की मौजूदगी दर्ज होने के साथ भविष्य की स्थिति मजबूत होगी। वहीं पार्टी के कार्यकर्ताओं और प्रदेश इकाई का मनोबल दोगुना हो जाएगा।

-वर्जन
‘आप’ की प्रदेश इकाई की जनवरी में प्रदेश स्तरीय बैठक होगी। पार्टी मप्र में चुनावों के संबंध में 12 जनवरी से एक प्रदेशव्यापी ‘स्वराज यात्रा’ निकलने जा रही है। इसमें आप के सदस्य प्रदेश सरकार और विपक्ष की नाकामियों को उजागर करेंगे।
अभय वर्मा, प्रदेश संयोजक, आम आदमी पार्टी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here