Wednesday, May 27th, 2020

आतंकवाद को नहीं रोका तो हो जाएंगे टुकड़े

सूरत. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने सूरत (Surat) में आयोजित एक कार्यक्रम में पाकिस्तान (Pakistan) पर शनिवार को जमकर हमला बोला. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान ने अगर आतंकवाद का साथ देना नहीं छोड़ा तो उसके टुकड़े होने से कोई नहीं रोक सकता.

राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान अनुच्छेद 370 (Article-370) के प्रावधानों को रद्द करने के भारत के फैसले को हजम नहीं कर पा रहा. वह इस मुद्दे को लेकर संयुक्त राष्ट्र (United States) तक गया और उन्हें गुमराह करने की कोशिश की लेकिन उसे कुछ हासिल नहीं हुआ.

मानवाधिकारों के हनन पर साधा निशाना
वहीं पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की स्थिति की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के बाद भारत के अल्पसंख्यकों की आबादी बढ़ी लेकिन पाकिस्तान में सिखों, बौद्धों और अन्य के मानवाधिकार हनन के मामले बढ़े हैं. उन्होंने कहा कि भारत के अल्पसंख्यक सुरक्षित थे, सुरक्षित हैं और सुरक्षित ही रहेंगे. रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत लोगों को धर्म या जाति के आधार पर नहीं बांटता है.


पाकिस्तान पर यकीन नहीं करती दुनिया
अंतरराष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान द्वारा कश्मीर के मुद्दे को बार-बार उठाए जाने पर सिंह ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय पाकिस्तान के कथन पर यकीन करने का इच्छुक नहीं है. इसके अलावा पाकिस्तान को आगाह करते हुए उन्होंने कहा कि उसे आतंकवाद को रोकना होगा नहीं तो कोई भी उसके टुकड़े होने से नहीं रोक सकता.

रक्षा मंत्री सूरत में मारुति वीर जवान ट्रस्ट द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. यह कार्यक्रम शहीद सैनिकों के परिवारों के लिए आयोजित किया गया था. मारुति वीर जवान ट्रस्ट की ओर से, रक्षा मंत्री ने 122 शहीद परिवारों को 2.5 लाख रुपये की सहायता राशि दी. PLC

Comments

CAPTCHA code

Users Comment