Close X
Tuesday, September 28th, 2021

आज है बंगाल चुनाव का सुपर फ्राइडे

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पिछले 10 सालों से सत्ता में है। इस बार भाजपा और अन्य विपक्षी दल उसे चुनौती दे रहे हैं। भाजपा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सत्ता से हटाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रखा है। उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए आज भाजपा मुख्यालय में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित अन्य सदस्य मौजूद थे

आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की मैराथन बैठक हुई और पश्चिम बंगाल के उम्मीदवारों के नाम तय करने को लेकर मंथन हुआ। पश्चिम बंगाल में पहले दो चरणों में जिन विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होने हैं, उन सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को लेकर इस बैठक में चर्चा की गई। हालांकि उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की गई। सूत्रों के मुताबिक पार्टी आज यानी शुक्रवार को बंगाल के साथ-साथ असम में उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। हालांकि, नंदीग्राम के महासंग्राम में शुभेंदु अधिकारी भाजपा की ओर से मैदान में उतरेंगे या नहीं, अब तक इस प फैसला नहीं हो सका है।

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद पश्चिम बंगाल में भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया कि बैठक में पहले दो चरणों में जिन सीटों पर मतदान होने हैं, उन सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि नामों को अंतिम रूप देकर जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी। पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम से हाल ही में भाजपा में शामिल हुए शुभेन्दु अधिकारी को उतारे जाने को लेकर बैठक में कोई फैसला नहीं हो सका लेकिन सूत्रों की मानें तो पार्टी उन्हें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ वहां से मैदान में उतार सकती है। सूत्रों का कहना है कि खुद अधिकारी ने वहां से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है।

वहीं, टीएमसी की ओर से सभी 294 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा आज यानी शुक्रवार को की जा सकती है। यह लिस्ट 27 मार्च और 1 अप्रैल को होने वाले दो चरणों की वोटिंग वाले इलाकों की होगी। टीएमसी के एक नेता ने बताया, 'ममता बनर्जी की ओर से शुक्रवार को लिस्ट का ऐलान किया जा सकता है। वह पहले ही ऐलान कर चुकी हैं कि वह पूर्वी मिदनापुर जिले की नंदीग्राम सीट से लड़ेंगी। इसके अलावा वह एक और सीट भवानीपुर से भी मुकाबले में उतर सकती हैं। यह ममता बनर्जी का गृह क्षेत्र है और फिलहाल वह इसी सीट से विधायक हैं।' PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment