Saturday, August 8th, 2020

आज रात 12 बजे से भोपाल पूरी तरह होगा लॉक

भोपाल ,कोरोना वायरस के चलते मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कल यानी सोमवार से राशन की दुकानों को भी बंद रखने का आदेश दिया गया है। भोपाल जिलाधिकारी की तरफ से दिए गए आदेश में कहा गया है कि अधीकृत होम डिलीवरी के अतिरिक्त अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी। होम डिलीवरी, दूध पार्लर, और मेडिकल दुकानें इस दौरान खुले रहेंगे। शासकीय कार्य के लिए अतिआवश्यक सेवा मे लगे हुए सभी अधिकारियो और कर्मचारियो के वाहनों को इस प्रतिबंध से छूट रहेगी।

भोपाल को पूरी तरह से लॉकडाउन करने का यह आदेश 5 अप्रैल रविवार की रात 12 बजे से लागू हो जाएगा। गौरतलब है कि शनिवार को करौंद मंडी के एक सब्जी व्यापारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया थ। इसके बाद भोपाल की सभी सब्जी मंडियों को अगले आदेश तक बंद करने का आदेश दिया गया है।
 
मध्य प्रदेश के इंदौर में रविवार को कोरोना वायरस से एक और मौत की पुष्टि हुई है। इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रवीण जादिया ने बताया कि रविवार को 50 साल के कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इसी के साथ इंदौर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 8 पहुंच गई है जबकि राज्यभर में कुल 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में इंदौर शहर कोरोना वायरस का केंद्र बना हुआ है। यहां पर हर दिन नए मामले भी सामने आ रहे हैं। राज्य में सबसे ज्यादा 128 पॉजिटिव मरीज इंदौर में ही मिले हैं। पूरे राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 180 के करीब पहुंच गई है। मध्य प्रदेश का इंदौर शहर कोरोना वायरस संक्रमण का हॉटस्पॉट बना हुआ है। यहां हर दिन नए मामले मिल रहे हैं।
मध्य प्रदेश में शनिवार तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद बढ़कर 179 पर पहुंच गई थी। प्रदेश की स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव (आईएएस अधिकारी) और उप सचिव स्तर की दो महिला अधिकारी भी कोराना की चपेट में आ गई थी। इससे पहले गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के एक पुरुष अधिकारी में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

पुलिस सूत्रों ने बताया था कि इनके अतिरिक्त दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात में शामिल हुए चार जमाती भी इस बीमारी के लिए भोपाल में संक्रमित पाये गये हैं, जिनमें से तीन विदेशी नागरिक (एक आइबरी कोस्ट एवं दो म्यांमार) और एक ओडिशा के भुवनेश्वर का रहने वाला था। एक अधिकारी ने बताया कि छिंदवाड़ा में कोरोना संक्रमित 36 वर्षीय एक सरकारी कर्मचारी की शनिवार सुबह को मौत हो गयी। मृतक व्यक्ति के 64 वर्षीय पिता भी कोरोना संक्रमित हैं और उनका उपचार छिंदवाड़ा के जिला अस्पताल में चल रहा है। पीएलसी।PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment