Sunday, December 15th, 2019

आजम खान राक्षस प्रवृत्ति के

नई दिल्‍ली : जया प्रदा पर आजम खान की विवादित टिप्‍पणी के बाद मचे बवाल पर अमर सिंह भी सामने आए हैं. उन्‍होंने सोमवार को जया प्रदा का समर्थन करते हुए खान को राक्षस प्रवृत्ति का बताया. उन्‍होंने कहा कि आजम खान राक्षस प्रवृत्ति के हैं. उनसे उम्‍मीद ही क्‍या की जा सकती है. अमर सिंह ने आजम पर हमला बोलते हुए कहा कि आजम खान दोहरे मापदंड वाले व्‍यक्ति हैं. वह नफरत की राजनीति करते हैं. अमर सिंह ने कहा कि आजम खान महिलाओं का अपमान करते हैं. विवादित टिप्‍पणी करते हैं. उनके ससुर और उनकी बहू ने भी आरोप लगाया है कि वह छेड़खानी करते हैं. रामपुर से सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्‍याशी आजम खान द्वारा की गई विवादित टिप्‍पणी पर जया प्रदा ने उनपर हमला बोला है. जया प्रदा ने ज़ी न्‍यूज से एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत में कहा है, 'मेरे खिलाफ अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल करना आजम खान की आदत है. ये महिलाओं का अपमान है.' उन्‍होंने कहा कि आजम खान मेरे खिलाफ हमेशा जहर उगलते हैं. उन्‍होंने चुनाव आयोग से मांग की कि आजम खान के चुनाव लड़ने पर रोक लगाई जाए.

जया प्रदा ने मामले में ज़ी न्‍यूज से बातचीत में कहा, 'मैं डरने वाली नहीं हूं. मैं डटकर मुकाबला करूंगी. चुनाव जीतकर आऊंगी. मायावती भी एक महिला हैं. अखिलेश आजम पर कार्रवाई नहीं करेंगे, उन्हें मुस्लिम वोट बैंक दिख रहा है. आजम ने रामपुर की जनता पर अत्याचार किया है.' उन्‍होंने अखिलेश यादव और मायावती से अपील की कि वे आजम खान पर कार्रवाई करें.
निर्भया कांड पर आंसू बहाने वाली जया बच्चन चुप क्यों ?
रामपुर से सपा प्रत्याशी आजम खान द्वारा जयाप्रदा को लेकर की गई अश्लील टिप्पणी के मामले पर राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने सपा सांसद जया बच्चन की चुप्पी पर सवाल खड़े किये हैं. अमर सिंह ने कहा कि निर्भया कांड पर आंसू बहाने वाली अब चुप क्यों हैं. अमर सिंह ने कहा कि जयप्रदा जया बच्चन की सह्नेत्री रह चुकी हैं. उनके खिलाफ पार्टी के ही एक वरिष्ठ नेता ने अमर्यादित टिप्पणी की है. ऐसे में वे चुप क्यों हैं. अमर सिंह ने इस दौरान आजम खान पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि आजम चंगेज खान का प्रतीक है. आजम ने महिलाओं के आबरू को तार-तार किया है. आजम खान ने रामपुर में बच्चियों पर तेजाबी हमले की धमकी दी. अमर सिंह ने कहा कि आजम खान ने उन लोगों पर हमला बोला जिनका सियासत से कोई वास्ता नहीं. अमर सिंह ने कहा कि आजम खान ने कश्मीर और सेना को लेकर भी कई विवादित बयान दिए हैं. गौरतलब है कि इस चुनाव में आजम खान के ऊपर अब तक आचार संहिता उल्लंघन के आठ मामले दर्ज हो चुके हैं. इससे पहले आजम खान ने बीजेपी प्रत्याशी जयाप्रदा को लेकर अश्लील टिप्पणी की थी. जिसके बाद महिला आयोग ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए उनके नामांकन को खारिज करने की मांग की है. चुनाव आयोग ने मामले का संज्ञान लेते हुए आजम खान की टिप्पणी पर जिलाधिकारी से रिपोर्ट तलब की है. इससे पहले रामपुर से बीजेपी प्रत्याशी जयाप्रदा ने सोमवार को सपा प्रत्याशी आजम खान द्वारा उनपर की गई अश्लील टिप्पणी का करार जवाब देते हुए कहा कि अगर ये आदमी चुनाव जीता तो लोकतंत्र का क्या होगा? महिलाओं को समाज में क्या स्थान मिलेगा और उनकी रक्षा कैसे होगी? उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि क्या मैं मर जाऊं तभी तसल्ली मिलेगी?
रामपुर छोड़ने वाली नहीं
जया प्रदा पर समाजवादी पार्टी नेता और रामपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार आजम खान के बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी आजम की टिप्पणी की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के लिए हमने सरकार बनने के बाद एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया था. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजम खान का बयान समाजवादी पार्टी की सोच को दर्शाता है, इस बयान पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की चुप्पी भी शर्मनाक है. योगी ने आजम खान की तुलना शोहदे (मनचला) से की. यूपी सीएम ने इस दौरान बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि एक महिला होने के नाते मायावती की चुप्पी यह दर्शाती है कि सत्ता के लिए ये लोग कुछ भी करने और सहने को तैयार हैं. बता दें कि रामपुर की एक रैली में आजम खान के द्वारा दिया गया बयान लगातार सवालों के घेरे में है. आजम खान को इस पर महिला आयोग का नोटिस पहुंच गया है, तो उनकी हर ओर आलोचना भी हो रहा है. बता दें कि बीजेपी नेता जयाप्रदा ने भी उनपर पलटवार किया है. जया प्रदा ने किया पलटवार बीजेपी नेता जया प्रदा ने आजम खान पर पलटवार करते हुए कहा कि क्या उनके घर में मां या बीवी नहीं है, जो इस तरह के बयान दे रहे हैं. साथ ही जया प्रदा ने यह भी कहा कि वह आजम खान की ऐसी टिप्पणियों से डरकर रामपुर छोड़ने वाली नहीं हैं. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी आजम के बयान की आलोचना की है. उन्होंने ट्वीट कर मुलायम सिंह यादव से इस बयान पर टिप्पणी करने को कहा है और आजम के खिलाफ एक्शन लेने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट में अखिलेश, जया बच्चन और डिंपल यादव को भी टैग करते हुए अपील की. आजम खान के इस बयान पर उनके खिलाफ केस भी दर्ज हो गया है. ये केस रामपुर के मजिस्ट्रेट ने उनके खिलाफ तहरीर दे केस दर्ज कराया है.
अखिलेश तुम्‍हारे अंदर भी संस्‍कार खत्‍म हो गए हैं 
रामपुर से बीजेपी प्रत्‍याशी जया प्रदा ने आजम खान के बयान को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा है. उन्‍होंने रविवार को कहा, 'अखिलेश सुनो मेरी बात, तुमको मैंने छोटा भाई बोला था लेकिन तुमने क्या किया. तुम लोगों के सामने आकर मुझे नाचने वाली कह रहे हो. क्या मैं आपको नाचने वाली लगती हूं. अखिलेश तुम्हारे अंदर भी संस्कार खत्म हो गए हैं.' उन्‍होंने आजम खान को निशाने पर लेते हुए अखिलेश यादव के लिए कहा कि जिस नेता के साथ तुम रहते हो, तुम्हारा भी दिमाग उन्‍हीं की तरह जलील बातें करने लगा है. ये तुमको शोभा नहीं देता है. रामपुर से सपा प्रत्‍याशी आजम खान ने रविवार को जया प्रदा पर विवादित टिप्‍पणी की थी. इसके बाद आजम ने सफाई देते हुए कहा है कि 'मैं नौ बार रामपुर से विधायक रहा हूं. मंत्री भी रहा. मुझे पता है कि क्‍या बोलना है. अगर कोई यह साबित कर दे कि मैंने अपने बयान में किसी का नाम लिया या किसी का अपमान किया तो मैं चुनाव से अपने कदम पीछे खींच लूंगा.' आजम खान के विवादित बयान पर जया प्रदा ने पलटवार करते हुए कहा कि उन्‍होंने मुझे गाली दी, मैं उस जुबान को बर्दाश्त नहीं कर पा रही हूं. बेटियों के जुल्म के खिलाफ लोगों को लड़ना होगा. एक वोट भी आजम खान को नहीं जाना चाहिए.PLC.



Comments

CAPTCHA code

Users Comment