IT Voice Expo 2024

आई एन वी सी न्यूज़
जयपुर : आईटी वॉयस एक्सपो 2024 नामक मेले का आयोजन 16 से 18 फरवरी तक जयपुर के प्रतिष्ठित राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में किया जा रहा है। राष्ट्रीय स्तर के इस आईटी एक्सपो में सूचना तकनीकी विविधता एवं राष्ट्र निर्माण मैं उनकी भूमिका सुनिश्चित करने के प्रकल्प पर राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के विद्वानों एवं विशेषज्ञों के विचार विमर्श एवं ब्रेनस्टॉर्मिंग के लिए भारद्वाज फाउंडेशन, जयपुर भी पूर्ण सहयोग कर इसे सफल बनाने में भगीरथ प्रयास कर रहा है। यह आईटी वॉइस एक्सपो शिक्षा, एवं सूचना तकनीकी जगत की प्रसिद्ध हस्तियों एवं उद्योगपतियों के लिए एक ऐसा महाकुंभ है जहां पर वे राष्ट्र निर्माण के साथ-साथ सूचना तकनीकी के भूमंडलीकृत प्रयासों पर चर्चा कर इसे आगे बढ़ाने के लिए भारत की भूमिका के विषय बिंदुओं पर बातचीत करेंगे। यह राजस्थान में होने वाला एक ऐसा अनूठा आयोजन है जिसमें सूचना तकनीकी के युवा पेशेवर शक्ति और अंतर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय विशेषज्ञों के साथ विभिन्न मंचों पर भारत को विकसित बनाने की दिशा में विचार मंथन किया जाएगा।
Join IT Voice Expo 2024

भारत सरकार की चार सार्वजनिक क्षेत्र की संस्थाओं के एमडी / सीएमडी रह चुके राष्ट्रीय मोटिवेशनल गुरु डॉ. पीएम भारद्वाज, और आईटी वॉइस के सीईओ एवं मुख्य संपादक डॉ. तरुण टांक ने एक संयुक्त विज्ञप्ति में कहा कि यह तीन दिवसीय मेला जो कि 16 से 18 फरवरी तक चलेगा, विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं आईटी प्रोफेशनल्स के लिए प्रोफेशनल समागम का महाकुंभ होगा।

उन्होंने बताया कि इस मेले के विशेष आकर्षण अपने अपने क्षेत्र की विशिष्ट हस्तियों को आमंत्रित कर एक मंच पर लाना इस मेले का उद्देश्य हैं जिनमें प्रमुख हैं-

डॉ. डी.पी. शर्मा प्रख्यात कंप्यूटर वैज्ञानिक, यूनाइटेड नेशंस एवं इंटरनेट गवर्नेंस से जुड़े डिजिटल डिप्लोमेसी के विशेषज्ञ, एवं स्वच्छ भारत मिशन और आईएफईआरपी के एम्बेसडर भी इस कार्यक्रम में कीनोट स्पीकर के रूप में शामिल होने के लिए भारत आएंगे।

श्री अमिताभ नाग, डिजिटल इंडिया मिशन के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर एवं सूचना तकनीकी एवं इंटरनेट गवर्नेंस की विशेष हस्ती भी इस अति महत्वपूर्ण मेले का उद्घाटन करने के लिए जयपुर पहुंच रहे हैं l

डॉक्टर पीएम भारद्वाज जो कि भारद्वाज फाउंडेशन जयपुर के फाउंडर प्रेसिडेंट ,राष्ट्रीय स्तर मोटिवेशनल एवं मैनेजमेंट गुरु है एवं भारत सरकार की सार्वजनिक क्षेत्र की चार संस्थाओं के एमडी /सीएमडी भी रह चुके हैं इस मेले के में अपना मोटिवेशनल स्पीच देंगे l

अजय डाटा, डाटा इंफोसिस के फेडरेशन अध्यक्ष एवं उद्योगपति अजय डाटा भी इस मेगा इवेंट में अपनी विषय विशेषज्ञता के विचारों को संप्रेषित करने के लिए उपस्थित रहेंगे।

इसके अलावा इस मेले में भारद्वाज फाउंडेशन जयपुर के सहयोग से “राष्ट्रीय निर्माण में आईटी की भूमिका” पर एक विशेष सत्र का आयोजन भी किया जा रहा है जिसमें कई विश्वविद्यालयों के कुलपति इंडस्ट्री के एक्सपर्ट भी विचार मंथन एवं चिंतन के लिए उपस्थित रहेंगे।

इस मेले में हजारों की संख्या में विद्यार्थी, शिक्षक, उद्योग जगत के प्रतिनिधि और आईटी प्रोफेशनल्स की भागीदारी होने का अनुमान है l

यह व्यापार मेला नवीनतम तकनीकी नवाचारों, डिजिटल परिवर्तन रणनीतियों और भविष्य की तकनीकों पर विचारों के आदान-प्रदान करने का एक प्लेटफॉर्म प्रदान करेगा। यह न केवल तकनीकी ज्ञान के भंडारण का म़ंच होगा, बल्कि शिक्षा और उद्योग जगत के बीच सहयोग संस्कृति को भी बढ़ावा देगा।

इस एक्सपो बैंक सैकड़ो कंपनियों के इंस्टॉल एवं 40000 से अधिक लोगों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए आईटी वॉइस की टीम विशेष रूप से इस मिशन को सफल बनाने में लगी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here