Close X
Tuesday, October 26th, 2021

आंदोलन पर कांग्रेस का एजेंडा हावी

आई एन वी सी न्यूज़
चंडीगढ़,
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी को मुख्यमंत्री बनाये जाने पर बड़ा तंज कसा है। अनिल विज ने तंज कसते हुए कहा कि वैसे तो ये कांग्रेस का अंदरूनी मामला है कि वो अपनी गाड़ी में कौनसा इंजिन लगाएं , लेकिन जो इंजिन एक एक कदम टॉस करके चलता हो तो पँजाब का क्या हाल होगा उसका अंदाज़ा लगाया जा सकता है। गौरतलब है कि पँजाब के नए सीएम बनने जा रहे चन्नी का एक ट्रांसफर को लेकर टॉस करते हुए वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

*"ये किसानों की मर्जी है हमने तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हाई लेवल कमेटी गठित की ताकि दिल्ली जाने वाले रास्ते को खुलवाया जाए और लोगों की दिक्कत का समाधान हो"-विज*

सुप्रीम कोर्ट ने किसान आंदोलन की वजह से बन्द रास्तों पर संज्ञान लिया तो हरियाणा सरकार ने रास्ते खुलवाने और किसानों के साथ बातचीत के लिए हाई लेवल कमेटी का गठन किया। जिसके तहत बीते रोज हाई लेवल कमेटी ने किसानों के साथ बैठक बुलाई थी , लेकिन इस बैठक में एक भी किसान नेता नहीं पहुंचा। जिसे लेकर आज हरियाणा के गृह मंत्री ने प्रतिक्रिया दी। अनिल विज ने कहा कि ये किसानों की मर्जी है हमने तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हाई लेवल कमेटी गठित की ताकि दिल्ली जाने वाले रास्ते को खुलवाया जाए और लोगों की दिक्कत का समाधान हो। विज ने कहा कि स्थानीय इंडस्ट्री तबाह हो गई। विज ने बताया कि बातचीत प्रजातांत्रिक व्यवस्था का अंग है और हम उच्चतम न्यायालय को बता देंगे कि हमने प्रयास किया था।

*"किसान आंदोलन में जो हो रहा है या करवाया जा रहा है वो दीपेंद्र हुड्डा जैसे लोग ही करवा रहे हैं"- विज*

अनिल विज द्वारा किसान आंदोलन को गदर बताए जाने वाले ब्यान पर दीपेंद्र हुड्डा ने पलटवार कर कहा था कि असली गदर तो सरकार घोटाले करके कर रही है। दीपेंद्र के बयान पर भी अनिल विज ने फिर पलटवार करते हुए कहा कि इस आंदोलन में जो हो रहा है या करवाया जा रहा है वो दीपेंद्र हुड्डा जैसे लोग ही करवा रहे हैं। विज ने कहा कि इस आंदोलन में अगर कांग्रेस का एजेंडा न हो और जो जगह जगह हिंसक घटनाएँ न हों तो आंदोलन आंदोलन है। विज ने कांग्रेस पर हल्ला बोलते हुए कहा कि आंदोलन पर कांग्रेस का एजेंडा हावी है और कांग्रेस के इशारे पर ही भाजपा के कार्यक्रमों को अवरुद्ध किया जाता है। इसलिए कांग्रेस दोषी है।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment