Close X
Saturday, May 8th, 2021

अहंकार से देश नहीं चलेगा - गाजीपुर बॉर्डर पर टिकैत से मिले संजय राउत

नए कृषि कानूनों को वापस लेने और एमएसपी पर कानून बनाए जाने की मांग करते हुए 69वें दिन भी दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी है। इसी बीच संयुक्त किसान मोर्चा ने 6 फरवरी को देशभर में चक्का जाम करने का ऐलान किया है। चक्का जाम के ऐलान के बाद पुलिस ने दिल्ली बॉर्डर पर सख्त घेराबंदी कर दी है। दिल्ली पुलिस ने सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर कई लेयर बैरिकेडिंग और कंटीले तार लगाकर रोड ब्लॉक कर दी दई हैं। इतना ही नहीं, पुलिस ने टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर की मेन रोड पर लोहे की कीलें ठोक दी हैं।
- भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि बिल वापसी ही घर वापसी है। सरकार को अपनी जिद छोड़कर तीनों कृषि कानून वापस लेने पड़ेंगे और एमएसपी पर कानून बनाना पड़ेगा।

- शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि हमारे सभी सांसद यहां आए हैं। राकेश टिकैत से बात हो गई है और उन्हें जो संदेश देना था हमने दे दिया है। हम पूरी ताकत से उनके साथ रहेंगे। सरकार को ठीक से बात करनी चाहिए, बात में राजनीति नहीं आनी चाहिए। अहंकार से देश नहीं चलेगा।

- शिवसेना के नेताओं ने पार्टी सांसदों अरविंद सावंत और संजय राउत सहित गाजीपुर बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत से मुलाकात की। शिवसेना नेताओं ने किसानों की मांगों का समर्थन किया है।

- सिंघु बॉर्डर पर 69वें दिन भी कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का धरना जारी है। विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बॉर्डर पर सुरक्षा बल तैनात किया गया है। बेहद कड़ी जांच के बाद ही किसी को भी बॉर्डर पार करने की अनुमति दी जा रही है।
- किसानों को रोकने के लिए बनाई जा रही बैरिकेडिंग को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा कि सरकार को पुलों का निर्माण करें, दीवारों का नहीं!

- शिवसेना नेता संजय राउत आज दोपहर 1 बजे गाजीपुर बॉर्डर पहुंचेंगे। किसानों द्वारा किए जा रहे आंदोलन को समर्थन देने पहले भी कई राजनेता गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे हैं और अब शिवसेना भी खुले तौर पर समर्थन कर रही है।

- दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर कई लेयर के बैरिकेड्स और सीमेंटेड वाल्स लगाए गए हैं। कंटीले तारों से भी रास्ता रोकने की कोशिश की गई है। इसके अलावा मेरठ एक्सप्रेसवे की सर्विस रोड पर लोहे की कीलें ठोक दी हैं। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment