आई एन वी सी न्यूज़
जयपुर,
महिला एवं बाल विकास तथा बाल अधिकारिता मंत्री श्रीमती ममता भूपेश ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत देश-प्रदेश के हीरो हैं, जिनके के विज़न अनुसार प्रदेश की किशोरियों और महिलाओं को निःशुल्क सेनेटरी नेपकिन वितरण करने हेतु उड़ान योजना आरम्भ की गई है।

श्रीमती भूपेश ने आयोजित कार्यक्रम में बताया कि प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की यह चिंता थी कि स्वस्थ राजस्थान व निरोगी राजस्थान की संकल्पना में महिलाओं को कैसे जोड़ा जाए । इस पर सर्वे किया गया ओर पाया गया कि महिलाओं में सबसे ज्यादा बीमारियां माहवारी में स्वच्छता संबंधी होती हैं। इसके आधार पर ही प्रदेश में आई एम शक्ति उड़ान योजना को आरम्भ किया गया है।उन्होंने कहा कि अन्य प्रदेश की सरकारों को भी किशोरियों और  महिलाओं के हित में इस योजना को अपनाना चाहिए।

महिला एवं बाल विकास मंत्री ने मंगलवार को गांधी नगर स्थित राजकीय शिशु गृह एवं बालिका गृह का निरीक्षण किया। उन्होंने संस्था में आवासित शिशु बालक/बालिका एंव बालिका गृह की बालिकाओं के साथ एक घंटे से ज्यादा समय व्यतीत किया एवं विभाग द्वारा देय सुविधाओं की जानकारी ली। मंत्री ममता भूपेश द्वारा आवासित बच्चों को नववर्ष के उपलक्ष्य मंव आशीर्वाद दिया और चॉकलेट वितरित की। श्रीमती भूपेश ने सीएसआर फण्ड के तहत दी गई एम्बूलेंस को हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया ।

इस अवसर पर श्री समित शर्मा, शासन सचिव, बाल अधिकारिता विभाग, श्रीमती अनुप्रेरणा सिंह कुंतल, आयुक्त एवं संयुक्त शासन सचिव बाल अधिकारिता विभाग, बाल कल्याण समिति सदस्यगण एवं विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here